उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे नीतीश, भाजपा के दावे पर बिहार सीएम का पलटवार, ये क्या मजाक है

नीतीश कुमार ने सुशील कुमार मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि ये क्या मजाक है? मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। क्या वे भूल गए कि हमारी पार्टी ने उनके राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को कितना समर्थन दिया?

Updated: Aug 11, 2022, 01:27 PM IST

उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे नीतीश, भाजपा के दावे पर बिहार सीएम का पलटवार, ये क्या मजाक है

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे। पटना में आज पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ये क्या मजाक है'। इसके अलावा सीएम नीतीश अपने पूर्व डिप्टी सीएम पर तंज भी कसा है।

सुशील मोदी के दावे को फर्जी बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 'क्या मजाक है? मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। क्या वे भूल गए कि हमारी पार्टी ने उनके राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को कितना समर्थन दिया? हम चुनाव खत्म होने का इंतजार कर रहे थे और फिर हमारी बैठक बुलाई।' नीतीश कुमार ने सुशील मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें मेरे बारे में इतनी बात करने दें कि उन्हें कोई पद मिल जाए।

यह भी पढ़ें: राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, कैंप में घुसने की कोशिश में दो आतंकी ढेर

दरअसल, बिहार में भाजपा-जेडीयू गठबंधन टूटने के बाद सुशील मोदी ने कहा था कि जेडीयू के कुछ बड़े नेता बीजेपी आलाकमान के पास पहुंचे थे और अपने नेता को उपराष्ट्रपति बनाने की इच्छा जताई थी। उन्होंने यह भी कहा कि जब बीजेपी ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया तो बिहार में जेडीयू ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी सुशील मोदी के आरोपों का बुधवार को खंडन किया था। उन्होंने कहा कि वे कहानियां बना रहे हैं। बता दें कि नीतीश कुमार ने बुधवार को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री की शपथ ली। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम बनाया गया है. नीतीश कुमार ने भाजपा गठबंधन का साथ छोड़कर एक बार फिर महागठबंधन का साथ पकड़ा है। सात दलों वाले महागठबंधन ने नीतीश कुमार को गठबंधन का नेता बनाया है।

यह भी पढ़ें: राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर कॉमेडियन

बिहार कैबिनेट के विस्तार को लेकर भी सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी है। सीएम नीतीश के अनुसार बिहार कैबिनेट का विस्तार 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के बाद होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार संभवत: 16 अगस्त को या उसके बाद हो सकता है।