नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, दिल्ली पुलिस से मिली सुरक्षा

नूपुर शर्मा ने धमकियां मिलने की शिकायत की थी, इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान किया है, उधर मुंबई पुलिस ने उन्हें समन भेजकर 22 जून को हाजिर होने के लिए कहा है

Updated: Jun 07, 2022, 07:58 PM IST

नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, दिल्ली पुलिस से मिली सुरक्षा

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ घटिया बयानबाजी को लेकर नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को मंगलवार को समन भेजकर 22 जून को हाजिर होने को कहा है। इधर केंद्र सरकार की नियंत्रण वाली दिल्ली पुलिस ने उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है।

दरअसल, शर्मा ने बीते 27 मई को दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस शिकायत के आधार पर, IPC की संबंधित धाराओं के तहत स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: पैगंबर पर बयान से गुस्साई अरब दुनिया, कई देशों में इंडियन प्रोडक्ट्स बैन, मालदीव की संसद में भी दिखा उबाल

उधर मुंबई के दो थानों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जो FIR दर्ज की गई थी, उसपर पुलिस ने सक्रियता से छानबीन शुरू कर दिया है। जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने मंगलवार को पूर्व बीजेपी प्रवक्ता को समन भेजा। पुलिस ने पूछताछ के लिए उन्हें 22 जून को मुंबई बुलाया है। फिलहाल मुंबई पुलिस की समन को लेकर नूपुर शर्मा की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

पैगंबर के खिलाफ बयानबाजी को लेकर दुनियाभर के इस्लामिक देश लामबंद हो गए हैं और भारत सरकार से माफी की मांग कर रहे हैं। कई देशों के सुपरमार्केट में इंडियन प्रोडक्ट्स को बैन तक कर दिया गया है। भारतीय उच्चायुक्तों ने नूपुर शर्मा को फ्रिंज एलिमेंट करार देते हुए तर्क दिया है कि सत्तरूढ दल से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हालांकि, इस्लामिक देशों का गुस्सा कम होता नहीं दिख रहा है। इस पूरे मामले पर भारत सरकार कि ओर से कहा गया है कि ये उनके निजी विचार हैं और भारत में हर धर्म का सम्मान किया जाता है।