मर्डर केस में फंसने के बाद फरार हुए ओलंपिक विजेता सुशील कुमार, तलाश में जुटी पुलिस

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में एक पहलवान के मर्डर मामले में सामने आया ओलंपिक में देश को पदक दिलाने वाले मशहूर पहलवान सुशील कुमार का नाम, पुलिस ने घर पर मारी रेड

Updated: May 06, 2021, 10:40 AM IST

Photo Courtesy: Outlook
Photo Courtesy: Outlook

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के उत्तरी क्षेत्र में स्थित छत्रसाल स्टेडियम में एक पहलवान के मर्डर का मामला सामने आया है। इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड में पुलिस के शक के घेरे में देश को ओलंपिक में मेडल दिलाने वाले पहलवान सुशील कुमार हैं। पुलिस ने सुशील कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। एफआईआर होने के बाद से मशहूर पहलवान सुशील कुमार फरार चल रहे हैं। पुलिस ने सुशील को ढूंढने के लिए कई जगहों पर रेड मारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्रसाल स्टेडियम में बीते मंगलवार पहलवानों के दो गुटों के बीच कथित तौर पर मारपीट हुई थी। इस मारपीट के दौरान 23 वर्षीय पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन पहलवान सागर कुमार की मौत हो गई। चार घंटे तक चली इस मारपीट में दो अन्य लोग घायल भी हुए हैं। घायलों ने प्राथमिकी में सुशील कुमार और उनके साथियों को आरोपी बनाया है। घायलों की पहचान सोनू महल और अमित कुमार के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि सागर को बहुत पीटा गया था इस वजह से इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि इस घटने में सुशील कुमार भी शामिल थे। पुलिस ने मामले में शामिल एक आरोपी प्रिंस दलाल को गिरफ्तार कर लिया है। मौके से एक डबल बैरल बंदूक भी जब्त की गई है। झगड़े के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, हालांकि पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: भारत जैसे देशों को नहीं देना चाहिए वैक्सीन का फॉर्मूला, बिल गेट्स की ओछी टिप्पणी

दिल्ली पुलिस उत्तर-पश्चिम के डीसीपी डॉ गुरिकबल सिंह सिद्धू ने मीडिया से कहा, 'हम सुशील कुमार की संलिप्तता की जांच कर रहे हैं, क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। हमारी टीम सुशील के घर गई थी, लेकिन वह फरार थे। हम उनकी तलाश कर रहे हैं। सुशील को ढूंढने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया है।