ओडिशा में लखीमपुर वाला कांड, BJD MLA ने भीड़ पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मी समेत 23 घायल

शनिवार को बीडीओ बानपुर के कार्यालय के बाहर जमा भीड़ को चिल्का विधायक प्रशांत जगदेव ने कार से रौंदा, कम से कम 23 लोग घायल, गुस्साई भीड़ ने भी विधायक को पीटा, घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे

Updated: Mar 12, 2022, 01:20 PM IST

भुवनेश्वर। ओडिशा के खुर्दा जिले में शनिवार को लखीमपुर वाला कांड दोहराया गया है। यहां बीजेडी के एक विधायक में भीड़ के ऊपर कार चढ़ा दी। इस घटना में साग पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 23 लोग घायल हुए हैं। इस घटना से गुस्साए लोगों ने भी सनकी विधायक को बुरी तरह पीटा जिसके बाद उसे भी अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: UP में हर बूथ पर EVM बदली गई, चुनाव अधिकारी का ऑडियो वायरल, अखिलेश बोले- कोर्ट संज्ञान ले

रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव के दौरान खुर्दा जिले में प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) बाणपुर के कार्यालय के बाहर भीड़ जमा थी। इस दौरान बीजेडी से निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव वहां पहुंच गए। उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे वहां मौजूद लोगों पर अपनी कार चढ़ा दी। इस घटना में सात पुलिसकर्मी, एक पत्रकार समेत कई अन्य घायल हुए हैं।

विधायक के इस कृत्य से गुस्साए लोगों ने उसे गाड़ी से उतारकर बुरी तरह पीटा। जिसके बाद खून से लथपथ विधायक को किसी तरीके से भीड़ से बाहर निकालकर पुलिसवाले पास के टांगी स्थित अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने विधायक की स्थिति बिगड़ता देख भुवनेश्वर रेफर कर दिया। 

इस दौरान भीड़ ने विधायक की कार को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति तनावपूर्ण होता देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। खुर्दा के एसपी अलेख चंद्र पाही ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।