बजट सत्र से पहले संसद के 400 स्टाफ़ कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले हुआ था रैंडम टेस्ट

संसद भवन के कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों का 6 और 7 जनवरी को कोरोना टेस्ट हुआ था, रिपोर्ट में चार सौ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

Updated: Jan 09, 2022, 08:31 AM IST

नई दिल्ली। देश भर में मचा कोरोना का कोहराम अब लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन में भी पहुंच गया है। संसद भवन में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां काम करने वाले 400 से अधिक कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में संसद भवन के सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 6 और 7 जनवरी को संसद भवन के कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट हुआ था। शनिवार को आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 400 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद हड़कंप मच गया। 

देश भर में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। शनिवार को देश भर में एक लाख 41 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। बीते दिन भारत में कम से कम 1 लाख 41 हजार 986 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। अब भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4,72,169 हो गई है। 

यह भी पढ़ें : अगर कोई बीमारी है तो मैं भी महामृत्युंजय का पाठ करवा देता हूं, पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी का तंज

महाराष्ट्र और दिल्ली में शनिवार को 41 हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दिल्ली में सात लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई, जबकि महाराष्ट्र में भी तेरह लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी। 

मध्य प्रदेश में शनिवार को 2000 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए। कुल 2040 कोरोना संक्रमण मामले दर्ज किए जाने के साथ साथ दो लोगों की मौत भी हो गई। अकेले इंदौर में शनिवार को 621 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि राजधानी भोपाल में 434 मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं ग्वालियर में भी कोरोना के 300 से अधिक मरीज सामने आए। मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 5 हजार के पार पहुंच गई।