गुना में असामाजिक तत्त्वों ने की मजार में तोड़फोड़, धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की गई कोशिश

मध्य प्रदेश के राघौगढ़ इलाके के धीरपुर के जंगल में रामभोला स्थान पर दरगाह मजार है। कुछ दिनों पहले मजार में तोड़फोड़ कर दी गई। समाजजनों की शिकायत पर पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है। 

Updated: Aug 04, 2023, 07:59 PM IST

image courtesy- Amar ujala
image courtesy- Amar ujala

गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में मजार में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। यहां कुछ उपद्रवी ने मजार में तोड़फोड़ कर फरार हो गए। मामले का संज्ञान लेकर पुलिस जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक यह मामला गुना जिले में राघौगढ़ इलाके के धीरपुर के जंगल में रामभोला स्थान पर स्थित मजार का बताया जा रहा है। बताते चलें कि आने वाले कुछ महीने के अंदर मध्य प्रदेश के अंदर विधानसभा के चुनाव होने है, ऐसे में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में असामाजिक तत्वों का गुट एक्टिव है और वे लगातार प्रदेश में अशांति का माहौल बनाने की कोशिश में है। 

राघौगढ़ मुस्लिम समाज के सदर ताहिर खान ने बताया कि 27 जुलाई को वे खुद वहां गए थे। तब सब कुछ ठीक था। मंगलवार को जब वे मजार पर पहुंचे, तो वहां दोनों मजारों पर तोड़-फोड़ की गई थी ताहिर खान फौरन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने उक्त शिकायत के पश्चात अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 295- A IPC के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।