PTI हेडक्वार्टर पहुंचे पीएम मोदी, पत्रकारों से मीडिया के सामने चुनौतियों को लेकर की बातचीत

पीएम मोदी शनिवार को प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया कार्यालय पहुंचे और समाचार एजेंसी की हालिया लॉन्च की गई वीडियो सेवा को करीब से देखा।

Updated: Dec 09, 2023, 09:08 PM IST

नई दिल्ली। तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद पीएम मोदी एक बार फिर प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री इसी क्रम में शनिवार को पीटीआई (प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया) मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने पीटीआई ने कार्यरत कई दर्जन पत्रकारों से मुलाकात की। हालांकि, उन्होंने कोई सवाल नहीं लिया। जबकि पीटीआई ने एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया है कि उन्होंने मीडिया के सामने चुनौतियों को लेकर बातचीत की।

पीटीआई ने पीएम मोदी के दौरे संबंधित एक खबर में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में पदभार संभालने के बाद किसी भी मीडिया संस्थान में अपनी पहली यात्रा में शनिवार को प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया कार्यालय पहुंचे और समाचार एजेंसी की हालिया लॉन्च की गई वीडियो सेवा को करीब से देखा।पीटीआई के मुताबिक अपने एक घंटे के प्रवास के दौरान पीएम मोदी ने बैचों में पूरे पीटीआई कर्मचारियों के साथ बातचीत की, और वरिष्ठ संपादकीय और कार्यकारी कर्मचारियों के साथ भी समय बिताया, और मीडिया के सामने चुनौतियों और अवसरों पर विस्तार से चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने अपने दौरे के दौरान टेलीप्रिंटर और क्रीड मशीन में भी गहरी दिलचस्पी दिखाई, जिन्हें कभी समाचार प्रसारण में अत्याधुनिक तकनीक माना जाता था। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले टेक्नोलॉजी 200 साल में बदलता था लेकिन अब दो साल में ही तकनीक बदल जाती है। पीटीआई मुख्यालय में पूरे न्यूज़ रूम में घूमते हुए, उन्होंने सभी कर्मचारियों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।

दरअसल, परंपरागत रूप से पाठ और तस्वीरों की एजेंसी रही पीटीआई ने इस साल फरवरी में अपनी वीडियो सेवा शुरू की है। इसी सेवा को करीब से देखने पीएम मोदी वहां पहुंचे थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद ये शायद पहला मौका होगा जब नरेंद्र मोदी ने एक साथ इतने पत्रकारों से मुलाकात की है। हालांकि, इस मुलाकात में भी पत्रकारों को सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी गई थी।