हम लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे, चुनावी नतीजों पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हम इससे सीखेंगे और भारत की जनता के हितों को सुरक्षित करने के लिए काम करते रहेंगे, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के प्रति भी आभार प्रकट किया

Publish: Mar 10, 2022, 10:40 AM IST

नई दिल्ली। चुनावी नतीजों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आत्मविश्वास की अलख जगाते हुए कहा है कि हम इन नतीजों से सीख लेकर जनता के हितों की रक्षा के लिए काम करते रहेंगे। राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ताओं की भी तारीफ की। 

राहुल गांधी ने चुनावी में जीत हासिल करने वाले नेताओं को बधाई देते हुए कहा कि जनता के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें। जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कड़ी मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं और वॉलिंटियर्स के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। हम इससे सबक लेकर भारत के लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए काम करते रहेंगे। 

चुनावी राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन उम्मीद से काफी कमतर रहा है। एक भी राज्य में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने में कामयाब नहीं हो पाई है। बल्कि पंजाब में पहले से सत्ता में मौजूद कांग्रेस को अपनी सत्ता गंवानी पड़ी है। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। 

पंजाब में सीएम चन्नी अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए। जबकि नवजोत सिंह सिद्धू भी अमृतसर से चुनाव हार गए। वहीं पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी हार झेलनी पड़ी। वहीं उत्तराखंड में भी पूर्व सीएम हरीश रावत चुनाव हार गए।