ओडिशा के बालासोर में फिर रेल हादसा, कोयले से लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी आग

ओडिशा के बालासोर जिले में रूपसा स्टेशन पर शुक्रवार रात से प्लेटफॉर्म पर खड़ी कोयले से लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में अचानक से आग लग गई।

Updated: Jun 10, 2023, 12:22 PM IST

बालासोर। ओडिशा में तीन ट्रेनों के टकराने के बाद हुए हादसे को अभी एक हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ है और राज्य में कुछ और दुर्घटनाओं की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला बालासोर के रुपसा रेलवे स्टेशन का है, जहां एक मालगाड़ी की बोगी में अचानक ही आग लग गई। मालगाड़ी स्टेशन पर ही खड़ी थी, जिसकी वजह से आग पर काबू पा लिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालगाड़ी शुक्रवार रात से ही प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। हालांकि, आज जैसे ही सुबह हुई, कुछ लोगों ने देखा कि एक डिब्बे से धुआं निकल रहा है। उन्होनें इसकी सूचना बालासोर दमकल विभाग को दी जिसके बाद दमकलकर्मी रूपसा स्टेशन पहुंचे और आग बुझाने का अभियान शुरू किया। इससे पहले बालूगांव रेलवे स्टेशन पर भी शुक्रवार रात कोयले से लदी एक मालगाड़ी में इसी तरह आग लग गई थी।

यह भी पढ़ें: शिवसेना और बीजेपी में दरार के संकेत, सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत ने की इस्तीफे की पेशकश

बता दें कि बीते दिनों बालासोर के बाहनगा स्टेशन पर हुए भीषण रेल हादसे में 275 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इस ट्रेन हादसे में 900 से अधिक लोग घयाल हुए थे, कई पीड़ित आज भी जिंदगी-मौत से संघर्ष कर रहे हैं।