रेवंत रेड्डी आज लेंगे सीएम पद की शपथ, सोनिया-राहुल गांधी समेत कई दिग्गज करेंगे शिरकत

हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन दोपहर 1.04 बजे 56 वर्षीय नेता रेवंत रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

Updated: Dec 07, 2023, 09:20 AM IST

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी आज तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 56 वर्षीय रेवंत रेड्डी का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1.04 बजे एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है। शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी गठबंधन के कुछ नेता भी शामिल हो सकते हैं।

रेवंत रेड्डी के साथ ही छह अन्य नेताओं के भी राज्य में मंत्री के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है। हालांकि कांग्रेस ने इसे लेकर औपचारिक घोषणा नहीं की है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कम से कम 5-6 मंत्री गुरुवार को शपथ लेंगे। शपथ लेने वाले संभावित मंत्री पद के उम्मीदवारों में भट्टी विक्रमार्क, सीताक्का, उत्तम कुमार, पोन्नम प्रभाकर, श्रीधर बाबू और थुम्मला नागेश्वर राव का नाम शामिल है।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता ने कहा कि यातायात और अन्य के लिए उपयुक्त व्यवस्था की गई है, ताकि जनता को कम से कम असुविधा हो। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ वीवीआईपी शहर के बाहरी इलाके में राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे, जबकि अन्य बेगमपेट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि तेलंगाना में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने केसीआर की भारत राष्ट्र समिति को मात दी थी। कांग्रेस ने तेलंगाना की 119 सीटों में से 64 पर जीत का परचम फहराया है।