मैं किसी के बाप से नहीं डरता, ख़ुद को अजीत पवार द्वारा NCP का प्रवक्ता बताए जाने पर भड़के संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि आखिर सच्चाई क्यों चुभ रही है, सामना में मैंने सच्चाई लिखी जिस वजह से बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया

Publish: Apr 19, 2023, 01:37 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी गठबंधन के दो नेता आमने सामने आ गए हैं। खुद को अजीत पवार द्वारा एनसीपी का प्रवक्ता बताए जाने पर शिवसेना नेता संजय राउत भड़क उठे हैं। संजय राउत ने कहा है कि मैं किसी के बाप से नहीं डरता। 

संजय राउत ने अजीत पवार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ लोगों को सच्चाई चुभ क्यों रही? मैं सामना में सच्चाई लिखी जिस वजह से एनसीपी में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। मैं सच्चाई लिखता रहूंगा, मैं किसी के बाप से नहीं डरता। 

दरअसल मंगलवार को अजीत पवार ने मीडिया से बात करते हुए खुद के बीजेपी के साथ जाने की तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि वह एनसीपी में हैं और एनसीपी में ही रहेंगे। लेकिन इस दौरान बिना नाम लिए संजय राउत पर निशाना साध दिया। अजीत पवार ने कहा कि कुछ लोग एनसीपी के प्रवक्ता बन गए हैं। 

अजीत पवार के बीजेपी के साथ जाने की अटकलों के बीच संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक लेख लिखा था, जिसमें उन्होंने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से बताया था कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों और गिरफ्तारी का डर दिखाकर एनसीपी को तोड़ने की कोशिश में जुटी है। राउत ने शरद पवार के हवाले से कहा था कि भले ही एनसीपी के कुछ विधायक बीजेपी में चले जाएं लेकिन एक पार्टी के तौर पर एनसीपी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी। 

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के बीच महाराष्ट्र सहित पूरे देश भर में विपक्षी एकजुटता के प्रयास शुरू हो गए हैं। सोमवार को ही कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है। ऐसी संभावना है कि राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे के बीच भी मुलाकात हो सकती है, जबकि राहुल गांधी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं।