कोच्चि दौरे से पहले पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, धमकी भरा पत्र के बाद हाई अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केरल यात्रा से पहले एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसके बाद पूरे केरल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। लेटर भेजने वाले ने 24 अप्रैल को पीएम मोदी की कोच्चि यात्रा के दौरान आत्मघाती हमले की धमकी दी है।

Updated: Apr 22, 2023, 03:36 PM IST

कोच्चि। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केरल दौरे से पहले उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। आत्मघाती हमले की धमकी के बाद पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया। हमले की धमकी एक लेटर के जरिए दी गई है। केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन को लेटर भेजने वाले ने आगामी 24 अप्रैल को कोच्चि में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट की धमकी दी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्रन ने पुलिस को यह थ्रेट लेटर सौंपा है, जिसमें एक नाम और पता भी लिखा हुआ था। पुलिस तुरंत उस पते पर पहुंची, जो पत्र में मेंशन था। बताया जा रहा है कि पुलिस जब उसके घर पहुंची तो वो डर गया और सभी आरोपों से इंकार किया है। उसने कहा कि किसी ने मुझे फंसाने के लिए मेरा नाम लेटर के ऊपर लिख दिया है। जबकि मुझे मालूम तक नहीं है कि ये मैटर क्या है? हालांकि केरल में हाई अलर्ट है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बस स्टाप, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में भी चेकिंग बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं भाजपा के कई नेता, सिवनी मालवा पहुंचे कमलनाथ का बड़ा दावा

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पत्र कोच्चि के रहने वाले व्यक्ति ने मलयालम में लिखा था। केरल पुलिस के मुताबिक लेटर में लिखा गया था, ‘पीएम मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के भाग्य का सामना करना पड़ेगा’। पत्र में दिए गए डिटेल के जरिए पुलिस एनके जॉनी नाम के व्यक्ति के पास पहुंची। कोच्चि के मूल निवासी जॉनी ने पत्र लिखे जाने से इनकार किया, लेकिन आरोप लगाया कि इसके पीछे एक व्यक्ति हो सकता है, जो उसके खिलाफ द्वेष रखता है।

एनके जॉनी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने मेरी लिखावट से पत्र का मिलान किया। वे आश्वस्त हैं कि यह लेटर मैंने नहीं लिखा था। हो सकता है इसके पीछे कोई ऐसा व्यक्ति हो जो मुझसे द्वेष रखता हो। मैंने पुलिस से उन लोगों के नाम साझा किए हैं, जिन पर मुझे शक है. इसी बीच केरल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का लेटर भी मीडिया में आया है। एडीजीपी के लेटर में प्रतिबंधित संगठन पॉपुल फ्रंट ऑफ इंडिया से संभावित खतरे सहित कई और गंभीर खतरों का जिक्र किया गया है। विदेश राज्य मंत्री एके. मुरलीधरन ने पत्र का मीडिया में लीक होना राज्य पुलिस की चूक बताया है।