सोनिया गांधी से मिलीं ममता बनर्जी, बोलीं- अब पूरे देश में खेला होबे

पश्चिम बंगाल फतह के बाद दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से किया शिष्टाचार भेंट, राहुल गांधी भी रहे मौजूद, सियासी अटकलें तेज, ममता बोलीं- पूरे देश में खेला होबे

Updated: Jul 28, 2021, 12:21 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल फतह के बाद दिल्ली पहुंची सीएम ममता बनर्जी ने आज कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी से मुलाकात की। 10 जनपथ पर हुई बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद दोनों दिग्गज महिला नेत्रियों की तस्वीर भी सामने आई है। बैठक के पहले ममता बनर्जी ने बीजेपी को संदेश देते हुए कहा है कि अब पूरे देश में खेला होबे।

ममता बनर्जी के 10 जनपथ पहुंचने को लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। खास बात ये है की दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब पेगासस जासूसी कांड, विवादास्पद कृषि कानून और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हुए बवाल के बीच संसद में लगातार कार्यवाही ठप है।

यह भी पढ़ें: PM ने हमारे फोन में डाला हथियार, किया राष्ट्रविरोधी कार्य, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार पर बरसे राहुल

सोनिया गांधी से मुलाकात के पहले ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों से एकजुटता की अपील की थी। उन्होंने देश के सभी विपक्षी दलों के नेताओं से अपील करते हुए कहा कहा कि सोनिया गांधी चाहती हैं की विपक्ष एकजुट हो, कांग्रेस को क्षेत्रिय दलों पर विश्वास है। सभी दल एकजुट हो जाएंगे तो हम बीजेपी पर भारी पड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि अब पूरे देश में खेला होबे।

ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, 'खेला निरंतर जारी रहने वाली प्रक्रिया है। अगला आम चुनाव पीएम मोदी और पूरे देश के बीच होगा। मैं नेता नहीं बनना चाहती हूं। लोकतंत्र को बचाने के लिए चेहरे आ जाएंगे। मैं विपक्ष को मदद करना चाहती हूं।  मैं बनारस, मथुरा, वृंदावन सभी जगह जाऊंगी। ये मेरा देश है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हमने बहुत दिनों तक अच्छे दिन देख लिया, अब हम सच्चे दिन देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: पर्चा फेंकने वाले सांसदों के खिलाफ निलंबन प्रस्ताव लाने की तैयारी में सरकार, संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा थोपे गए कानूनों और पेगासस जासूसी कांड के बाद अब विपक्ष केंद्र के खिलाफ एकजुट हो गया है। ममता बनर्जी इसके लिए काफी मेहनत कर रही हैं। लालू यादव से फोन पर बातचीत, केजरीवाल, कमलनाथ जैसे नेताओं से मुलाकात विपक्षी एकता का हिस्सा है। ममता ने स्पष्ट कहा भी है कि अभी 3 साल समय है और हम मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वहीं सोनिया गांधी से मुलाकात और उनके आज के बयानों को लेकर माना जा रहा है कि उन्होंने यह संदेश देने का प्रयास किया है कि साझा गठबंधन का नेतृत्व सोनिया ही करेंगी।