गृह मंत्री और शुभेंदु अधिकारी के ख़िलाफ़ मुकदमा करेगी TMC, सीएम ममता को लेकर मनगढ़ंत दावे करने का आरोप

टीएमसी ने शुभेंदु अधिकारी को एक पत्र लिखकर अपने बयान को वापस लेने की मांग की है अन्यथा टीएमसी शुभेंदु अधिकारी और अमित शाह के विरुद्ध कोर्ट का रुख करेगी

Updated: Apr 19, 2023, 06:20 PM IST

कोलकाता। राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद सीएम ममता को लेकर किए गए शुभेंदु अधिकारी के दावे पर तृणमूल कांग्रेस अब एक्शन मोड में आ गई है। टीएमसी शुभेंदु अधिकारी और गृह मंत्री अमित शाह के ख़िलाफ़ कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

टीएमसी ने इस पूरे मामले के संबंध में शुभेंदु अधिकारी को एक पत्र लिखा है, जिसमें पार्टी ने बीजेपी नेता से मंगलवार को दिए गए अपने बयान को वापस लेने का अल्टीमेटम दिया है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि टीएमसी प्रमुख को लेकर किया गया दावा एकदम मनगढ़ंत है और ऐसा फर्जी दावा करने से पहले आपने अमित शाह से पूछने की जहमत नहीं उठाई क्योंकि आप खुद भी यह जानते थे कि आपका यह दावा सरासर झूठ है। 

टीएमसी सांसद ने कहा कि अगर आप अपने बयान को वापस नहीं लेते हैं तो हमें आपके और गृह मंत्री अमित शाह के ख़िलाफ़ कोर्ट का रुख करना होगा क्योंकि आपके इस मनगढ़ंत और झूठे बयान से हमारी पार्टी की छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है। 

दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को अपनी एक रैली में कहा कि टीएमसी से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद खुद सीएम ममता ने गृह मंत्री अमित शाह को चार बार फोन किया था और चुनाव आयोग के फैसले को रद्द करवाने के लिए फोन पर गिड़गिड़ाने लगी थीं। 

शुभेंदु अधिकारी के इस दावे को लेकर जब बुधवार को खुद सीएम ममता से पूछा गया तब उन्होंने कहा कि इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है। सीएम ममता ने कहा कि अगर यह साबित हो जाए कि मैंने अमित शाह को फोन किया था तो मैं खुद अपने पद से इस्तीफा दे दूंगी।