नासिक में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 11 लोगों की जलकर मौत, 38 झुलसे

ट्रक से टकराने के बाद बाद में लगी थी आग, 11 लोग जिंदा जले, कई अन्य की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने जताया दुःख

Updated: Oct 08, 2022, 04:55 AM IST

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां यात्रियों से भरी एक लग्जरी बस में भयावह आग लग गई। इस हादसे में 11 लोगों की जलकर मौत हो गई जबकि 38 लोग झुलस गए। घायलों में कई लोगों की हालत बेहद नाजुक है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक कंटेनर ट्रक में टक्कर मारने की वजह से बस में आग लगी। ये बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी, जबकि कंटेनर ट्रक नासिक से पुणे जा रहा था। ये दुर्घटना औरंगाबाद रोड पर नासिक के नांदूर नाका मिरची होटल के पास अहले सुबह 5 बजे के करीब हुई है। सभी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि वह अभी भी मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रही है। हादसे के वीडियो में साफ दिख रहा है कि यात्री बस आग का गोला बन गई है और धू-धू कर जल रही है। नासिक के पुलिस उपायुक्त अमोल तांबे ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर बस के स्लीपर कोच यात्री थे। कई लोगों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जतकाया है और हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है। हादसे में घायल हुए लोगों को ₹50,000 देने का भी ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्य के मंत्री दादा भुसे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी।