UP के भदोही में दलित ट्रैक्टर चालक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा- पेड़ से बांधकर मार दिया

ट्रैक्टर चालक की हत्या मामले में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर, एक आरोपी गिरफ्तार, मृतक के पिता का दावा- बेटे को पेड़ से बांधकर पीटा जिससे उसकी मौत हुई

Updated: Feb 05, 2022, 06:16 AM IST

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में भीड़ ने एक दलित ट्रैक्टर ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के पिता का दावा है कि भीड़ ने उनके बेटे को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पिटाई की, जिससे मौके पर उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

भदोही पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम करीब 7 बजे कोइरौना थाना इलाके के बेरवा पहाड़पुर गाँव की है। उन्होंने बताया कि मृतक मुंशी गौतम नशे की हालत में ट्रैक्टर पर पुवाल लादकर तेज रफ्तार से जा रहा था। इस दौरान एक स्पीड ब्रेकर पर वह संतुलन कायम नहीं रख सका और ट्रैक्टर एक साइकिल सवार पर चढ़ गया।

यह भी पढ़ें: पुष्पा मूवी से प्रेरित युवक ने शुरू की लाल चंदन की तस्करी, रास्ते में पुलिस ने पकड़कर घुटनों पर झुकाया

डॉ अनिल के मुताबिक इस घटना के बाद मुंशी गौतम ने और स्पीड से ट्रैक्टर चलाया और वह अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराया। टक्कर लगने के बाद ड्राइवर नीचे गिर गया तभी उसका पीछा कर रही भीड़ ने उसे पीटना शुरू कर दिया। कुमार के अनुसार उसे घायल अवस्था में सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र ले जाया गया, जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया की इस मामले में जय शंकर पांडेय सहित तीन अज्ञात की खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जय शंकर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है। उधर मृतक मुंशी गौतम के पिता चंद्रजीत गौतम ने दावा किया है कि भीड़ ने उसके बेटे को पेड़ से बाँध कर पीटा जिससे उसकी मौत हुई। हालांकि, पुलिस अधीक्षक ने पेड़ से बाँध कर पीटे जाने की बात से इंकार किया है।