Rajasthan: कांग्रेस में ही रहना चाहते हैं सचिन पायलट समर्थक विधायक

Sachin Pilot समर्थक विधायक ने कहा है कि हमने बीजेपी से कभी बात नहीं की, कांग्रेस से व्हिप जारी होने पर आएंगे विधानसभा

Updated: Aug-01, 2020, 11:20 AM IST

Rajasthan:  कांग्रेस में ही रहना चाहते हैं सचिन पायलट समर्थक विधायक

नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पायलट कैंप के बागी विधायकों में से एक ने कहा है कि अगर पार्ची व्हिप जारी करती है तो वे और बाकी विधायक आगामी विधानसभा सत्र में शामिल होंगे। राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र आयोजित किया जाएगा। सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायक कांग्रेस विधायक दल की दो बैठकों में शामिल नहीं हुए हैं।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उदयनगर के वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत ने कहा, “हम सचिन पायलट के साथ हैं और जैसा वे कहेंगे वैसा ही करेंगे। हमने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की बात कभी नहीं की। अगर पार्टी व्हिप जारी करती है तो हम निश्चित तौर पर विधानसभा सत्र में शामिल होंगे और पार्टी के अंदर रहकर अपनी आवाज उठाएंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि व्हिप केवल विधानसभा के भीतर ही मान्य होती है, यह दूसरी बैठकों के लिए जारी नहीं की जा सकती। विधायकों के कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ना शामिल होने की वजह से ही स्पीकर सीपी जोशी ने उन्हें अयोग्यता नोटिस दिया था।शक्तावत ने कहा, “हम सिर्फ नेतृत्व में परिवर्तन चाहते थे। एक आदमी जिसने राज्य में कांग्रेस सरकार लाने के लिए छह साल तक मेहनत की, आप उसे निकम्मा बुलाते हैं। यह आत्मसम्मान की लड़ाई है। आप अपने परिवार के लोगों को ही गाली दे रहे हैं। हमने बीजेपी में कभी किसी से बात नहीं की। हम कांग्रेस में ही रहना चाहते हैं।”