मंज़िल नहीं सिर्फ सफ़र का मज़ा लेने के लिए 10 मिनट में बिके 134 टिकट

Qantas Boeing 787: 10 मिनटों में बिक गए 134 टिकट, फ्लाइट में बैठकर ऊपर से देख सकेंगे सुंदर नजारा

Updated: Sep 19, 2020 04:18 AM IST

मंज़िल नहीं सिर्फ सफ़र का मज़ा लेने के लिए 10 मिनट में बिके 134 टिकट
Photo Courtsey: Instagram

कोरोना वायरस महामारी विश्वभर के घूमने के शौकीन लोगों के लिए निराशा का सबब बनकर आई है। अंतरराष्ट्रीय यात्राएं अभी भी प्रतिबंधित हैं ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन्स Qantas ने एक अजीबोगरीब घोषणा की है। एयरलाइन ने उन लोगों के लिए एक स्पेशल ट्रिप पैकेज तैयार किया है जो लंबे समय से फ्लाइट में बैठने के सपने देख रहे हैं पर लॉकडाउन के वजह से कहीं आना जाना नहीं हो पाया है।

यह ट्रिप कुल सात घंटे की होगी। इसमें यात्री लगातार 7 घंटे उड़ान के बाद भी किसी गंतव्य तक नहीं पहुंच पाएंगे। जी हां, यह सच है कि सात घंटे उड़ने के बाद भी यह फ्लाइट कहीं नहीं पहुंचेगी। यह फ्लाइट बस आपको आसमान से धरती की खूबसूरती को दिखाएगी। दरअसल, यह ट्रिप केवल उड़ान की फैंटेसी पूरी करने के मकसद से प्लान की गई है।

सात घंटे की इस उड़ान के दौरान ये फ्लाइट किंसलैंड, न्यू साउथ वेल्स, गोल्ड कोस्ट, बैरोन बे, उलूरू, काटा जुटा और ऑस्ट्रेलिया के अन्य बाहरी हिस्सों की खूबसूरती को दिखाएगी और आपको वापस ले आएगी। इस दौरान प्लेन में बैठे-बैठे सिडनी हारबर का नजारा, ग्रेट बैरियर रीफ सहित अन्य मशहूर जगहों की खूबसूरती खुले आकाश से देख सकेंगे।

मिनटों में बिके सैंकड़ों टिकट

चौंकाने वाली बात यह है कि इस अजीबोगरीब यात्रा के लिए भी लोग खासे उत्साहित हैं और एयरलाइन्स ने जैसे ही इसका एलान किया उसके 10 मिनट के अंदर 134 लोगों ने बुकिंग करवा ली। इस अनोखी यात्रा की कीमत बिजनेस क्लास, प्रीमियम इकॉनमी और इकॉनमी क्लास के आधार पर 787 से लेकर 3787 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक रखी गई है। भारतीय रुपयों में देखें तो इसका कीमत तकरीबन 42 हजार से लेकर 2 लाख 3 हजार रुपए तक हैं। यह फ्लाइट अगले महीने की 10 तारीख को सिडनी डॉमेस्टिक एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी।