Floating Apple store: आमलोगों के लिए खुला दुनिया का पहला पानी पर तैरता स्टोर

Singapore Floating Store: आकर्षन का केंद्र बना मौसम के हिसाब से रंग बदलने वाला यह स्टोर

Updated: Sep 12, 2020 07:51 PM IST

Floating Apple store: आमलोगों के लिए खुला दुनिया का पहला पानी पर तैरता स्टोर
Photo Courtsey : Twitter

सिंगापुर। दुनियाभर में अपने नए इनोवेशन के लिए मशहूर आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने गुरुवार को अपना पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर का उद्घाटन किया। यह स्टोर एक फुटबॉल के आकार का है जो पानी में तैरता रहता है। कंपनी ने बताया है कि इस अनोखे स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियान से इंस्पायर्ड है। 

यह स्टोर सिंगापुर के सबसे आइकोनिक स्थानों में से एक एप्पल मरीना सैंड्स पर स्थित है। इस स्टोर में 150 कर्मचारी हैं, जिन्हें दुनियाभर के तकरीबन 23 भाषाओं में महारत हासिल है। कंपनी का मानना है कि एप्पल के इस नए और अनोखे स्टोर में ग्राहकों को एक नया और खूबसूरत अनुभव मिलेगा। 

एप्पल का यह स्टोर इसलिए और खास है क्योंकि यह कांच से बना है और इसका स्ट्रक्चर पूरी तरह से सेल्फ सपोर्टेड है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फ्लोटिंग स्टोर के निर्माण में कुल 114 कांच के टुकड़ों का उपयोग किया गया है। इसका इंटीरियर कस्टम बैफल्स से लैस है। स्टोर के अंदर कतार में लगे हरे पेड़ इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। इसके अंदर से मरीना सैंड्स बेहद खूबसूरत दिखता है।

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के कारण एप्पल का खुदरा कारोबार भले ही बुरी तरह से प्रभावित हुआ हो बावजूद इसके कंपनी अपनी नेटवर्क और स्टोर्स की संख्या बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में एप्पल द्वारा खोले गए इस नए स्टोर ने सभी को हैरत में डाल दिया है।

एप्पल का यह स्टोर एक लग्जरी होटल और रिसॉर्ट का हिस्सा है। इसका उपरी हिस्सा दिन के वक्त आसमान के गहरे नीले रंग और सफेद रंग के बादलों जैसा नजर आता है, जबकि निचले हिस्से पर पानी की तरंगे नजर आती हैं। यह स्टोर पानी तरंगों के साथ तैरता हुआ प्रतीत होता है जिस वजह से यहां दर्शकों की भीड़ लगी हुई है।

यह स्टोर मौसम के मिजाज के हिसाब से रंग बदलने को लेकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। बताया जा रहा है कि बारिश के बाद आसमान पर यदि इंद्रधनुष दिखेगा तो उसका रिफ्लेक्शन एप्पल के इस स्टोर पर भी दिखेगा इस प्रकार की व्यवस्था बनाई गई है। यह अजूबा स्टोर एप्पल का 512वां स्टोर है।