चहल का नया रिकॉर्ड, प्लेइंग इलेवन के बाहर रहकर मैन ऑफ द मैच बने इकलौते खिलाड़ी

India vs Australia 1st T20: 143 साल के क्रिकेट इतिहास में चहल से पहले ऐसा किसी ने नहीं किया

Updated: Dec 05, 2020, 06:03 PM IST

चहल का नया रिकॉर्ड, प्लेइंग इलेवन के बाहर रहकर मैन ऑफ द मैच बने इकलौते खिलाड़ी
Photo Courtesy: News Nation

कैनबरा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैंच में युजवेंद्र चहल ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो क्रिकेट के इतिहास में पहले कभी कोई खिलाड़ी नहीं कर सका। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ना होने के बावजूद युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जी हां आपने सही सुना। युजवेंद्र चहल क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

दरअसल टी20 मैच के दौरान रविंद्र जडेजा के चोटिल हो गए। जडेजा के स्थान पर कंकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की जीत के हीरो साबित हुए। उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। चहल की शानदार गेंदबाज़ी की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट पर 150 रन ही बना सकी। इसके लिए चहल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को 11 रनों से हरा दिया।

युजवेंद्र चहल ने आठवें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच का विकेट लिया। फिंच का कैच हार्दिक पंड्या ने लपका। इसके बाद चहल ने 9.5 ओवर में स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजने का काम किया। स्मिथ का कैच संजू सैमसन के हाथों में गया। अपने चार ओवर के कोटे की आखिरी गेंद पर चहल ने मोइजेज होनरिकेज को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा।