Raksha Bandhan: क्रिकेट के दिग्गजों ने यूं मनाई राखी

Sachin Tendulkar: अपनी बहन से दूर हूं लेकिन इस दूरी से हमारे बीच और गहरा हुआ प्यार

Updated: Aug-04, 2020, 02:33 AM IST

Raksha Bandhan: क्रिकेट के दिग्गजों ने यूं मनाई राखी

देशभर में आज भाई-बहन के प्रेम का प्रतिक रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाई-बहन के अटूट रिश्तों वाले इस त्योहार को क्रिकेटर भी सेलिब्रेट कर रहे हैं। भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने रक्षाबंधन की बधाइयां देते हुए तस्वीरें साझा की है। हालांकि कोरोना संक्रमण के वजह से कई क्रिकेटर इस बार अपनी बहनों से नहीं मिल पाए। मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पुरानी तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि भले ही मैं अपनी बहन से दूर हूं लेकिन इस दूरी से हमारे बीच प्यार और गहरा हुआ है। 

 

सचिन ने सभी को रक्षाबंधन की बधाई दी है। वहीं दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी ट्वीटर पर अपनी बहन से राखी बंधवाते हुए तस्वीर पोस्ट की है। युवराज ने अपनी बचपन की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'हो सकता है हम अपने के दिनों जैसा अब न दिखते हों लेकिन हमारे बीच का यह बंधन समय के साथ और मज़बूत हुआ है। 

 

 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी अपनी बहनों के साथ तस्वीरें साझा करते हुए रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी है। 

 

 

टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'रेनू तुम हमेशा मेरी बेहतरीन साथी रहोगी। मैं वादा करता हूं कि मैं हमेशा तुम्हारा रहूंगा।' 

 

 

इसके अलावे शिखर धवन, कुलदीप यादव, इरफान पठान, गौतम गंभीर सरीखे खिलाड़ियों ने भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें कि हिंदू कैलेंडर के अनुसार सावन महीने की पूर्णिमा तिथि को रक्षा बंधन मनाया जाता है। इस त्योहार के अवसर पर बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षासूत्र या राखी बांधती हैं और उनके अच्छी सेहत और लंबी उम्र की कामना करती हैं। इसके बदले में भाई अपनी बहन की उम्र भर रक्षा करने का वादा करता है।