सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया की Playing XI का ऐलान

रोहित शर्मा की हुई वापसी तो नवदीप सैनी करेंगे डेब्यू... उमेश यादव के चोटिल होने के कारण नवदीप सैनी को टीम में मिली जगह

Updated: Jan 06, 2021, 11:25 PM IST

सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया की Playing XI का ऐलान
Photo Courtesy : DNA India

नई दिल्ली। गुरूवार को सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम की प्लेयिंग इलेवन का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने टीम में अंतिम एकादश में शामिल किए गए खिलाड़ियों की सूची अपने ट्विटर हैंडल पर जारी कर दी है। प्लेयिंग इलेवन में टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की वापसी हुई है। खराब फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जबकि तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। नवदीप टेस्ट मैचों में डेब्यू करेंगे।  

लंबे समय से चोटिल चल रहे रोहित शर्मा अब अपनी चोट से उबर गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा कर लिया है। सिडनी टेस्ट के लिए घोषित टीम में रोहित शर्मा उपकप्तान हैं। कप्तानी की ज़िम्मेदारी भारत को मेलबर्न में मैच जिताने वाले अजिंक्य रहाणे को दी गई है। चूंकि टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है इसलिए सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। मयंक अग्रवाल का दोनों टेस्ट मैचों में प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है। मयंक अग्रवाल ने चार परियों (17,9,0,5) में केवल 31 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें : क्या बीच में रद्द होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़, ऑस्ट्रलियाई मीडिया और नेताओं के रुख से बढ़ी आशंका

गेंदबाज़ी अटैक में नवदीप सैनी को जगह मिली है। सिडनी टेस्ट नवदीप सैनी का पहला टेस्ट मैच होगा। नवदीप सैनी इस मैच में उमेश यादव की जगह शामिल होंगे। दरअसल उमेश यादव को पिछले मैच की दूसरी पारी में गेंदबाज़ी करते समय चोट लग गई थी। इससे पहले एडिलेड टेस्ट में मोहम्मद शामी भी चोटिल हो गए थे। हालांकि नवदीप सैनी की जगह नटराजन या शार्दुल ठाकुर में से किसी एक के टीम में शामिल किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने नवदीप सैनी पर अपना भरोसा जताया है।  

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा सहित पांच भारतीय क्रिकेटरों पर बायो बबल तोड़ने का आरोप, पांचों खिलाड़ी अब आइसोलेशन में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ इस समय 1-1 की बराबरी पर है। पिछले मैच में ऑस्ट्रलिया को आठ विकेट से हराने के बाद से ही भारतीय टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। और अब टीम में रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी की वापसी से टीम के कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी भारतीय टीम को नहीं खलेगी।