पीएम मोदी की तारीफ कर ट्रोल हुए केविन पीटरसन, UK में RSS के प्रचार प्रमुख का असली नाम है केशव प्रसाद

केविन पीटरसन ने अपने ट्विटर पर आरएसएस के मुखपत्र कहे जाने वाले ऑर्गनाइजर की एक खबर साझा की है, जिसमें यह दावा किया गया है कि असम की सरकार ने एक सींग वाले गैंडों को बचाने में बड़ी उपलब्धि हासिल की है

Updated: Jan 19, 2022, 07:52 AM IST

Photo Courtesy: The Week
Photo Courtesy: The Week

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी का ज़िक्र किया है। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है। केविन पीटरसन का ट्वीट एक सींग वाले गैंडों से जुड़ा हुआ है। पीटरसन के ट्वीट के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लोग उन्हें इंग्लैंड में आरएसएस का प्रचार प्रमुख करार दे रहे हैं।

दरअसल इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर की एक खबर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की है, जिसमें यह दावा किया गया है कि असम की भाजपा सरकार ने एक सींग वाले गैंडों को बचाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। दावे के मुताबिक पिछले साल असम में सिर्फ एक, एक सींग वाले गैंडे की मौत शिकार के कारण हुई। दावे के मुताबिक यह बीते 21 वर्षों में सबसे कम रहा है। 

पीटरसन ने पीएम मोदी के लिए क्या कहा

केविन पीटरसन ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि ब्रावो, नरेंद्र मोदी। और उन भारत के उन लोगों का भी शुक्रिया, जो जानवरों को बचाने के लिए बड़े से बड़ा त्याग कर देते हैं। पीटरसन ने कहा कि मैं ऐसे कई लोगों से मिला भी हूं। 

 

इंग्लैंड में आरएसएस के प्रचार प्रमुख हैं केविन पीटरसन 

केविन पीटरसन के इस ट्वीट पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि केविन पीटरसन इंग्लैंड में आरएसएस के प्रचार प्रमुख हैं। एक अन्य यूजर ने कहा कि ये बीजेपी की उपलब्धि नहीं है, बल्कि जीवों को बचाने के लिए दिन रात मेहनत करने वाले लोगों की उपलब्धि है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि बीजेपी के पास ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा नहीं है, लेकिन एक सींग वाले गैंडों का आंकड़ा बीजेपी के पास ज़रूर है। एक यूजर ने कहा कि बीजेपी के ज्यादातर आंकड़े फर्जी होते हैं, इसलिए बीजेपी के आंकड़े पर भरोसा नहीं किया जा सकता। जबकि एक अन्य यूजर ने कहा कि केविन पीटरसन का असली नाम केशव प्रसाद है।