IPL 2020: आईपीएल के कमेंटेटर पैनल में संजय मांजरेकर नहीं

Sanjay Manjrekar: संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने कमेंटेटर पैनल में नहीं दी जगह, आज जारी हो सकता है आईपीएल का शेड्यूल

Updated: Sep 06, 2020 05:23 AM IST

IPL 2020: आईपीएल के कमेंटेटर पैनल में संजय मांजरेकर नहीं
Photo Courtesy : theindianwire.com

नई दिल्ली। आईपीएल में कमेंट्री करने वाले पैनल में संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ बीसीसीआई ने आईपीएल के तेरहवें संस्करण के लिए कमेंटेटरों की लिस्ट तैयार कर ली है। मांजरेकर को कमेंट्री पैनल में जगह न दिए जाने की वजह मांजरेकर के रवैए को बताया जा रहा है। 

दरअसल संजय मांजरेकर ने पिछले विश्वकप के दौरान रविंद्र जडेजा की आलोचना की थी। जिसके बाद मांजरेकर और जडेजा के बीच सोशल मीडिया पर ज़ुबानी जंग छिड़ गई थी। तो वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैक्ग के दौरान मांजरेकर ने साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले की आलोचना करते हुए कहा था कि हर्षा भोगले को मैच के दौरान कुछ इसलिए नहीं बोलना चाहिए क्योंकि उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है। इसके बाद मांजरेकर को इस वर्ष स्थगित हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच स्थगित हुई सीरीज़ में भी बोर्ड ने कमेंटेटर के पैनल में जगह नहीं दी थी।       

बीसीसीआई की कमेंट्री पैनल में कुल सात कमेंटेटरों को जगह म्मिली है।जिसमें सुनील गावस्कर, लक्षमण शिवराम कृष्ण, हर्षा भोगले, रोहन गावस्कर, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता और अंजुम चोपड़ा शामिल हैं। ख़बरों की मानें तो मुरली कार्तिक और दीप दासगुप्ता अबू धाबी से कमेंट्री करेंगे, वहीं बाकी शारजाह और दुबई से करेंगे। शारजाह में आईपीएल के 14 मैचों का आयोजन होना है। जबकि अबू धाबी और दुबई में 21 21 मैच खेले जाने हैं। 

मुंबई मिरर के अनुसार मुरली कार्तिक और दीप दासगुप्ता को आज ही अबू धाबी की उड़ान भरनी थी। लेकिन चूँकि क्वारंटाइन के नियमों में परिवर्तन कर, क्वारंटाइन की समयावधि को 14 दिन से घटा कर 7 दिन कर दिया गया है। लिहाज़ा कार्तिक और दासगुप्ता 10 सितंबर को अबू धाबी के लिए उड़ान भरेंगे।  

इसी बीच खबर यह भी है कि बीसीसीआई आज आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकता है। आईपीएल 19 सितंबर से शुरू किया जाना है लेकिन अब तक आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। फ्रैंचाइज़ी काफी दफा बोर्ड से शेड्यूल जारी करने की अपील कर चुके हैं। प्र्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा सकता है।