कोहली को नोटिस भेजने के दावे को गांगुली ने किया खारिज, बोले ऐसा कोई इरादा नहीं था

गांगुली ने कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान कोहली को नोटिस भेजने के दावों को खारिज किया है, उन्होंने कहा है कि इस बात में जरा भी सच्चाई नहीं है

Publish: Jan 22, 2022, 05:03 AM IST

Photo Courtesy: The Quint
Photo Courtesy: The Quint

नई दिल्ली। कोहली गांगुली के बीच में जारी कथित विवाद के बीच टीम इंडिया को पूर्व कप्तान विराट कोहली को नोटिस भेजने के दावों के बीच खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान सामने आया है। जिसमें गांगुली ने कोहली को नोटिस भेजे जाने के दावे को खारिज किया है।

सौरव गांगुली ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए इन दावों को खारिज किया है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट ने कहा है कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि वे विराट कोहली को कोई नोटिस भेजना चाहते थे। गांगुली ने इस दावे को मनगढ़ंत बताया है। 

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस विवाद के बाद सौरव गांगुली बीच दौरे पर ही विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजना चाहते थे। लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सौरव गांगुली को ऐसा करने से रोक लिया था। जय शाह का कहना था कि बीच दौरे पर कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजने के कारण टीम इंडिया का खेल प्रभावित हो सकता है। जिसके बाद सौरव गांगुली ने कथित तौर पर कोहली को नोटिस भेजने का इरादा त्याग दिया था। 

वन डे कप्तानी से हटाए जाने के बाद और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के तत्कालीन टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बयान दिया था कि उन्हें टी ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ने से किसी ने नहीं रोका था। और न ही किसी ने उन्हें टी ट्वेंटी का कप्तान बना रहने का अनुरोध किया था। 

कोहली का यह बयान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के उस दावे के एकदम विपरीत था जिसमें गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद कोहली से टी ट्वेंटी की कप्तानी न छोड़ने का आग्रह किया था। हालांकि वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान करते समय खुद बोर्ड के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी ट्वेंटी कप्तानी न छोड़ने का आग्रह किया था। जिस पेशकश को खुद विराट कोहली ने ठुकरा दिया था।