IPL 2020: सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन पर फिर विवाद, KKR की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Sunil Narine: KKR के बॉलर के एक्शन की ऑन फील्ड अंपायरों ने शिकायत की, IPL में गेंदबाज़ी पर लग सकती है रोक

Updated: Oct 11, 2020 12:23 PM IST

IPL 2020: सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन पर फिर विवाद, KKR की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Photo Courtesy: New Indian Express

किंग्स इलेवन पंजाब पर कोलकाता नाइट राइडर्स की रोमांचक जीत के हीरो रहे गेंदबाज सुनील नरेन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शनिवार को हुए आईपीएल के इस मुकाबले पर नज़र रख रहे ऑन फील्ड अंपायर्स ने सुनील नरेन के गेंदबाज़ी एक्शन की शिकायत आईपीएल की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी से की है। 

मीडिया में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि आईपीएल की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी ने नरेन को चेतावनी देने का निर्णय लिया है। उनके एक्शन को चेतावनी की सूची में डाला जा रहा है। लेकिन अगर वो आगे भी ऐसी ही गेंदबाज़ी करते हैं तो उन्हें आईपीएल में गेंदबाज़ी करने से रोका भी जा सकता है। 

दरअसल आईपीएल के 24 वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन बनाने थे। लेकिन सुनील नरेन ने सिर्फ 11 रन ही दिए और इस तरह केकेआर को जीत दिला दी। नरेन ने दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। मैच के बाद मैदान पर मौजूद ऑन फील्ड अंपायर उल्हास गांधी और क्रिस गफाने ने नरेन के बॉलिंग एक्शन की शिकायत कर दी। चेतावनी सूची में डालने के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि नरेन की एक और गलती न सिर्फ उनके लिए बल्कि उनकी टीम केकेआर के लिए भी टूर्नामेंट में नई मुश्किलें खड़ी कर सकती है। 

 

 

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब नरेन के गेंदबाज़ी एक्शन पर सवाल उठाए गए हों। 2014 में पहली बार नरेन के गेंदबाज़ी एक्शन पर सवाल उठे थे। दो बार शिकायत होने के बाद नरेन 2015 का विश्वकप नहीं खेल पाए। 2015 में नवंबर महीने में एक बात फिर नरेन के गेंदबाज़ी एक्शन पर सवाल उठा और उनकी गेंदबाज़ी पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इसके बाद 2018 में पीएसएल के दौरान भी सुनील नरेन की गेंदबाज़ी एक्शन पर सवाल उठे थे।