टोक्यो ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का साया, एक खिलाड़ी के संक्रमित होने से मचा हड़कंप

Tokyo Olympic 2020 शुरू होने में अब सिर्फ हफ्तेभर का समय रह गया है, उधर टोक्यो पहुंचने के बाद एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

Updated: Jul 17, 2021, 11:01 AM IST

टोक्यो ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का साया, एक खिलाड़ी के संक्रमित होने से मचा हड़कंप
Photo Courtesy: Olympics

टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित ओलंपिक खेलों के शुरू होने में अब महज हफ्तेभर का समय रह गया है। इसी बीच कोरोना वायरस खेलों ने ओलंपिक खिलाड़ियों के बीच हड़कंप मचा दिया है। ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बनाए गए गांव में एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस बात की सूचना ओलंपिक के आयोजकों ने दी है। 

टोक्यो ओलंपिक 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि खेलों के आयोजन में शामिल विदेश से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। हालांकि, उन्होंने गोपनीयता की वजह से यह सार्वजनिक नहीं किया है कि यह खिलाड़ी किस देश का है। बताया जा रहा है कि उस खिलाड़ी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, आईसीसी ने जारी की ग्रुप लिस्ट

इसके अलावा ओलंपिक खेलों की तैयारियों में जुटे पांच अन्य लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें जापान के चार ठेकेदार और एक अधिकारी शामिल हैं। इतना ही नहीं टोक्यो शहर में कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना भी लगातार जारी है। चिंता की बात यह है कि बढ़ते हुए मामलों के साथ हॉस्पिटल में भी बेड्स की संख्या कम होने लगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले होटल के 8 कर्मचारी और रूस की रग्बी सेवन्स टीम के एक स्टाफ सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल से ही लगातार ओलंपिक खेल प्रभावित हो रहा है जो अभी भी जारी है। अब चिंता ये है कि कहीं ओलंपिक भी सुपरस्प्रेडर इवेंट न बन जाए।