छत्तीसगढ़ में कोरोना से मरने वालों का बढ़ा आंकडा, एक दिन में 191 मरीजों की मौत

बढ़ते कोरोना संकट पर बोले मुख्यमंत्री, भगवान राम की तरह संयम से होगा कोरोना का अंत, लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की, बीते 24 घंटों में मिले हैं 15 हजार से ज्यादा मरीज

Publish: Apr 21, 2021, 12:44 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना  से मरने वालों का बढ़ा आंकडा, एक दिन में 191 मरीजों की मौत
Photo courtesy: Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भयावह होती जा रही है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना से 191 मरीजों की मौत हुई है। जिनमें से एक दिन में 181 औऱ 10 मरीजों का आंकड़ा सरकार ने पिछले दिन का जारी किया है। मंगलवार को मिले मौत के आंकडों से प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं। यह एक दिन में मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है। वहीं प्रदेश में 15 हजार 625 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जबकि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 15 हजार 830 दर्ज हुई है।

रायपुर में 2225 नए मरीज सामने आए हैं,76 लोगों की मौत हुई है। वहीं दुर्ग में 1679 नए केस मिले हैं। बिलासपुर में 1330,,बालौदबाजार में 1036 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। छत्तीसगढ़ में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 25 हजार 688 तक पहुंच गई है।  छत्तीसगढ़ कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में पूरे देश में चौथे नंबर पर है। यहां 45 साल से ज्यादा के लोगों का टीकाकरण जारी है। इस मामले में पूरे देश में केवल लद्दाख, सिक्किम और त्रिपुरा ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं। वहीं 60 साल से ज्यादा के लोगों के टीकाकरण के मामले में छत्तीसगढ़ पांचवें स्थान पर है। 

 कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के संकट के इस समय में लोगों को भगवान  राम के आदर्शों का पालन करना है,  उनके आदर्शों का पालन करते हुए उतने ही संयम से लॉकडाउन का पालन करते हुए कोरोना को हराना है।

 

जैसे  भगवान श्रीराम ने वनवास पूरा कर रावण का वध किया था। हमें भी लॉकडाउन का पालन करते हुए कोरोना को मात देनी है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश के ज्यादातर जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है।