दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मालगाड़ी रुकवाकर इंजन में लगाई आग, ड्राइवर सुरक्षित

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ने नक्सलियों का उत्पात, बंदूक दिखाकर मालगाड़ी को रोका, फिर इंजन में लगाई आग, सभी कर्मचारी सुरक्षित

Updated: Feb 23, 2022, 04:15 AM IST

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात जारी है। मंगलवार देर रात नक्सलियों ने यहां एक ट्रेन में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बंदूक दिखाकर पहले एक मालगाड़ी को रोका और फिर उसके इंजन में आग लगाई। राहत की बात ये है कि ड्राइवर व अन्य कर्मचारी सुरक्षित हैं।

किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर भांसी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि किरंदुल से मालगाड़ी लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही थी। इस बीच बचेली और भांसी के बीच माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक रेल रोकने के लिए पहले से ही माओवादी भांसी के जंगल में घात लगाकर बैठे हुए थे। 

भांसी का इलाका बेहद ही संवेदनशील है। इसलिए इस इलाके से जो भी रेल गुजरती है, उसकी रफ्तार काफी धीमी होती है। ताकि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हों तो भी ज्यादा नुकसान न झेलना पड़े। मंगलवार की रात भी मालगाड़ी की रफ्तार बेहद धीमी थी। इस दौरान नक्सली जंगल से निकलकर ट्रैक पर आ गए। इसके बाद उन्होंने बंदूक दिखाकर मालगाड़ी को रोका लिया। 

नक्सलियों ने पायलट और एक अन्य कर्मचारी को नीचे उतारा। उनका वॉकी-टॉकी समेत मोबाइल जब्त कर लिया गया और मालगाड़ी के इंजन में आग लगाकर माओवादी जंगल की तरफ चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही दंतेवाड़ा से DRG के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया है। नक्सलियों की इस हरकत की वजह से किरंदुल-विशाखापट्टनम मार्ग घंटो से बाधित है। उधर जल चुके इंजन को हटाने का काम किया जा रहा है।