बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की बढ़ीं मुश्किलें, ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में की जाएगी पूछताछ

गोविंदा सुर्खियों में छाए हुए है। एक्टर को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। उनसे 1000 करोड़ रुपए के क्रिप्टो- पॉन्जी घोटाले में पूछताछ की जाएगी।

Updated: Sep 15, 2023, 07:14 PM IST

गोविंदा बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। उनकी गिनती बी टाउन के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है। उन्होंने एक वक्त पर फिल्म इंडस्ट्री में 'नसीब', 'राजा बाबू', 'हीरो नंबर 1', 'अंखियों से गोली मारे' जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। गोविंदा अपने अलग डांस और दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इस समय वे सुर्खियों में छाए हुए है। एक्टर को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। उनसे 1000 करोड़ रुपए के क्रिप्टो- पॉन्जी घोटाले में पूछताछ की जाएगी। इस मामले में गोविंदा से 'द ओडिशा इकोनॉमिक ऑफेंसिस विंग' में पूछताछ करेगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर गोविंदा पर लोगों को निवेश के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। मामले पर ईओडब्ल्यू के महानिरीक्षक जे एन पंकज ने कहा है- हम जल्द ही फिल्म स्टार गोविंदा से पूछताछ करने के लिए मुंबई में एक टीम भेजेंगे। गोविंदा ने जुलाई में गोवा में एसटीए के एक भव्य समारोह में भाग लिया था और कुछ वीडियोज में कंपनी का प्रचार भी किया था।

कंपनी 10,000 लोगों के साथ कर चुकी है धोखाधड़ी 

धोखाधड़ी करने वाली कंपनी ओडिशा के भद्रक, क्योंझर, बालासोर, मयूरभंज और भुवनेश्वर में 10,000 लोगों से 30 करोड़ रुपए लूट चुकी है और बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, असम और मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में निवेशकों से भी पैसे लिए हैं। इसके अलावा ज्यादा लोगों की कंपनी में भर्ती होने पर इंसेंटिव देने का भी वादा किया गया था।

ईओडब्ल्यू के महानिरीक्षक जे एन पंकज ने स्पष्ट किया कि इस स्तर पर बॉलीवुड एक्टर गोविंदा 'न तो सस्पेक्ट हैं और न ही आरोपी' हैं। मामले में उनकी विशिष्ट भूमिका पूरी जांच के बाद ही तय की जाएगी। वहीं अगर ये साबित हो जाता है कि उनकी भागीदारी केवल सेलिब्रिटी समर्थन तक ही सीमित थी, तो उन्हें मामले में गवाह के रूप में भी पेश किया जा सकता है। फिलहाल इस स्कैम का मुख्य आरोपी ईओडब्ल्यू की गिरफ्त में है।

बता दें इस घोटाले में अब तक दो लाख से अधिक लोगों से 1000 करोड़ रुपए की ठगी की जा चुकी है। साथ ही अब इस मामले में ईओडब्ल्यू के अधिकारियों का बयान भी सामने आया है। हालांकि इस मामले में अब तक गोविंदा का कोई बयान सामने नहीं आया है।