निजी आस्था पर ट्रोल्स के कमेंट्स मुझे प्रभावित नहीं करते, सारा अली खान ने दिया मुंहतोड़ जवाब

उज्जैन में महाकाल मंदिर जाने के बाद इंटरनेट ट्रोलिंग के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री सारा अली खान कहा कि मेरी फिल्म लोगों को पसंद न आए तब मैं दुखी होऊंगी, निजी आस्था को लेकर कमेंट्स मुझे प्रभावित नहीं करते।

Updated: May 31, 2023, 08:34 PM IST

इंदौर। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने मंदिर जाने को लेकर आलोचना करने वाले ट्रॉल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा है कि मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं। मेरी निजी आस्था को लेकर लिए जा रहे कमेंट्स मुझे प्रभावित नहीं करते। मैं अजमेर शरीफ भी उसी भक्ति के साथ जाती हूं, जिस भक्ति के साथ महाकाल का दर्शन करती हूं।

दरअसल, सारा अली खान बुधवार को एक बार फिर उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने बाबा महाकाल का अभिषेक भी किया। महाकाल मंदिर में पूजा करते सारा की तस्वीरें वायरल होने के बाद कट्टरपंथी लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी। हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के कट्टर लोग उन्हें भला बुरा कह रहे थे। अब इन ट्रॉल्स को खुद सारा ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इंदौर एक कार्यक्रम के दौरान सारा से पूछा गया कि मंदिर जाने को लेकर ट्विटर पर आपको ट्रोल किया जा रहा है। आप ऐसे परिवार से आते हैं जहां अलग अलग धर्म के दो लोगों ने शादी की और उन दोनों की खुशबू आपके अंदर है। लेकिन ऐसे माहौल में आपको मंदिर जाने को लेकर ट्रोल किया जाता है, उसे आप कैसे देखती हैं। इसके जवाब में अभिनेत्री सारा अली खान कहा कि मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं। मैं लोगों के लिए, आपके लिए काम करती हूं। मुझे बुरा तब लगेगा जब आप मेरे काम को पसंद नहीं करते। मेरी व्यक्तिगत मान्यताएं भी हैं। मेरी निजी आस्था को लेकर कमेंट्स मुझे प्रभावित नहीं करते।'

सारा अली खान ने आगे कहा कि मैं अजमेर शरीफ उसी भक्ति के साथ जाती हूं, जिस भक्ति के साथ मैं बंगला साहिब या महाकाल जाती हूं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मैं वहां जाती रहूंगी। लोग जो चाहें कह सकते हैं, मुझे इससे कोई समस्या नहीं है। मुझे जिस जगह से ऊर्जा मिलती है, मैं वहां जाती हूं। मैं ऊर्जा में विश्वास करती हूं। इस दौरान वहां मौजूद विक्की कौशल ने कहा कि ट्रॉल्स से जुड़े सवाल सारा से पूछकर आप उन्हें बेवजह बढ़ावा दे रहे हैं। होना तो ये चाहिए कि सवाल सारा के बजाए ट्रॉल्स से पूछनी चाहिए।

बता दें कि अभिनेत्री सारा अली खान के प्रशंसक जहां उन्हें धर्मनिरपेक्षता का आदर्श उदाहरण बता रहे हैं। वहीं कई ऐसे भी हैं जो मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू धर्म और परंपराओं का पालन करने के लिए उनकी आलोचना कर रहे हैं। सारा हमेशा दोनों धर्मों की पूजा करने में समान रही हैं, क्योंकि वह अमृता सिंह और सैफ अली खान की।

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और अभिनेता विक्की कौशल की जोड़ी फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 2 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, जिसमें अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सारा और विक्की दोनों जगह-जगह घूमकर अपनी फिल्म का प्रचार करते नजर आ रहे हैं। दोनों फ़िलहाल मध्य प्रदेश में 'जरा हटके जरा बचके' का प्रचार कर रहे हैं।