IT छापे के बाद सोनू सूद की सफाई, मेरे फाउंडेशन की पाई-पाई जनता की सेवा के इंतजार में है

20 करोड़ की टैक्स चोरी के आरोप के बाद सोनू सूद ने की पहली पोस्ट, बोले आपको हमेशा अपनी सच्चाई बताने की जरूरत नहीं पड़ती, वक्त सब बता देता है, अंत भला तो सब भला

Updated: Sep 20, 2021, 01:05 PM IST

IT छापे के बाद सोनू सूद की सफाई, मेरे फाउंडेशन की पाई-पाई जनता की सेवा के इंतजार में है
Photo Courtesy: Instagram

कोरोना काल में लाखों लोगों के लिए मददगार बने एक्टर सोनू सूद पर 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप लगा है। जिसके बाद एक्टर पहली बार सोशल मीडिया पर मुखातिब हुए हैं। उन्होंने एक लंबी चौड़ी पोस्ट के जरिए साफ किया है कि अंत भला तो सब भला। वे लिखते हैं कि मैं अपनी क्षमता के मुताबिक मैं भारत के लोगों की भलाई के लिए काम करने का संकल्प ले चुका हूं। उन पर आरोप है कि विदेशों से आई बड़ी राशि उनके NGO के खाते में है, जिसका कोई उपयोग नहीं किया गया है, जिसे लेकर एक्टर ने सफाई दी है कि वे इंतजार कर रहे हैं कि उनके फाउंडेशन में जमा पैसों की आखिरी किश्त तक किसी भी तरह जरूरतमंद लोगों की जान बचा सकें।

दरअसल आम आदमी पार्टी और शिवसेना ने एक्टर के खिलाफ कार्रवाई का विरोध भी किया था। एक्टर सोनू सूद और उनके सहयोगियों के ठिकानों से 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के प्रमाण मिलने का दावा किया जा रहा है। जिसके बाद पहली बार सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

 

  अपने स्टेटमेंट की शुरूआत में उन्होंने एक शेर लिखा है, वे लिखते हैं कि ‘सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है,हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है।' उनका कहना है कि हमेशा अपना पक्ष रखने की जरूरत नहीं होती, हर बात का जबाव वक्त के पास होता है, समय इसके बारे में बताएगा। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी पूरी क्षमता और दिल से देश के लोगों की सेवा करने की कसम ली है। उनके सूद फाउंडेशन की पाई-पाई लोगों की कीमती जिंदगियां बचाने और जरूरतमंद तक मदद पहुंचने का इंतजार कर रही है।

वे लिखते हैं कि इसके अलावा कई मौकों पर उन्होंने ब्रांड्स को लोगों के मदद के लिए उनकी एंडोर्समेंट फीस तक दान करने के लिए प्रोत्साहित किया। सोशल मीडिया से कई दिनों से गायब रहने पर उन्होंने सफाई दी है कि पिछले 4 दिनों से वे कुछ खास मेहमानों को अटेंड करने में बिजी थे, इसलिए लोगों की सेवा में नहीं थे, अब वे वापस आ गए हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट के आखिर में लिखा है कि कर भला, हो भला, अंत भले का भला, मेरी जर्नी जारी है।

 और पढ़ें: एक्टर सोनू सूद के यहां IT की दबिश, 6 ठिकानों पर हो रही सर्वे की कार्रवाई

एक्टर पर आरोप है कि उन्होंने कई फर्जी संस्थाओं से फेक और अनसेफ लोन के तौर पर बेहिसाब रुपए इकट्ठा किए हैं। इनकम टैक्स की मानें तो सोनू सूद ने FCRA कानून का उल्लंघन किया है। उन्होंने विदेशी दानदाताओं से एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर ₹ 2.1 करोड़ जमा किए हैं, एक्टर के मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत कुल 28 परिसरों पर लगातार तीन दिनों तक कार्रवाई हुई।