अपने-अपने घर पर रहकर भी दोस्तों के साथ करें फिल्म पार्टी, Amazon Prime Video की नई सर्विस

भारत में भी Amazon यूजर्स ले सकेंगे Watch Party का मजा, 100 लोगों के साथ देखी जा सकेगी फिल्म, सभी यूजर्स के पास Amazon Prime सब्सक्रिप्शन होना है जरूरी

Updated: Dec 08, 2020, 08:05 PM IST

अपने-अपने घर पर रहकर भी दोस्तों के साथ करें फिल्म पार्टी, Amazon Prime Video की नई सर्विस
Photo Courtesy: India one

नेट फ्लिक्स के बाद अब अमेजन अपने यूजर्स को लुभाने की कोशिश में लगा है। अमेजन पर फिल्म्स और सीरीज देखने वालों के लिए खुशखबरी है। फिल्में देखने के शौकीन लोगों के लिए अमेजन एक और नया फीचर लाया है। इस फीचर से Amazon Prime Video पर अब आप एक साथ 100 लोगों के साथ प्राइम वीडियो के कंटेंट देख सकेंगे। भारत में भी Amazon Prime Videos का Watch Party फीचर शुरू हो रहा है।

अमेजन के Prime मेंबर्स के लिए यह Watch Party फीचर निशुल्क रखा गया है। अमेजन के यूजर्स इसे उपयोग कर सकेंगे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले Amazon ने अमेरिका में Prime Video यूजर्स के लिए Watch Party का फीचर जुलाई में शुरू किया था। अब इसे भारत में शुरू किया जा रहा है।

फिल्म देखने के साथ चैटिंग का भी रहेगा आप्शन

अगर आपके पास Amazon Prime सब्सक्रिप्शन है तो आप वाच पार्टी फीचर का उपयोग कर सकते हैं। इस फीचर का उपयोग करने वाले सभी यूजर्स के पास भी Amazon Prime सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। इस Watch Party फीचर में फिल्म देखने के साथ आप चैटिंग का मजा भी ले सकते हैं। इसमें एक साइडबार भी मौजूद रहेगा। जहां चैट डिस्प्ले होंगी। Amazon Prime Videos Watch Party फीचर दो वेब ब्राउजर्स गूगल क्रोम और फायरफॉक्स ब्राउजर तक सीमित है। वहीं इंटरनेट एक्सप्लोरर और सफारी ब्राउजर पर सपोर्ट नही करेगा। गौरतलब है कि भारत में अमेजन प्राइम मेंबरशिप 129 रुपये या प्रति वर्ष 999 रुपये से शुरू होती है।

 कैसे यूज करें वाच पार्टी फीचर

Watch Party फीचर यूज करने के लिए गूगल क्रोम या फ़ायरफ़ॉक्स ओपन करके प्राइम वीडियो की वेबसाइट पर विज़िट करें, अपने अमेजन अकाउंट से लॉग इन करें। प्राइम मेंबर्स को Watch Party का ऑप्शन मिलेगा। फ़िल्म या वेब सीरीज़ को चुनने करने के बाद उसके थंबनेल के नीचे Watch Party का ऑप्शन नजर आएगा, वहां क्लिक करके आप उन लोगों को एड कर सकेंगे जिसके साथ कंटेंट देखना चाहते हैं।

फिर आपको Create Watch Party का ऑप्शन मिलेगा। अब इसके बाद आपको एक लिंक नजर आएगी जिसे आप अपने दोस्तों कें साथ शेयर करेंगे। कंप्यूटर पर क्रोम या फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का यूज करते हुए आपने जिन्हें लिंक भेजा है वो भी उस कंटेंट तक पहुंच जाएगा। जिनके पास भी अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन है केवल वे यूजर्स ही इस फीचर का उपयोग कर सकेंगे।

वाच पार्टी होस्ट, जिसने Watch Party तैयार कर लिंक शेयर की है, उसके पास उस कंटेंट का वीडियो कंट्रोल रहेगा,जिससे वीडियो को प्ले, पॉज, फॉरवर्ड या रिवाइंड किया जा सकेगा।अमेजन के इस फीचर के बाद यूजर्स को एक साथ फिल्में देखने का वर्चुअल एक्सपीरियंस मिल सकेगा।