मध्य अमेरिका में विमान के हुए दो टुकड़े, इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा

हादसे के दौरान प्लेन में पायलट समेत तीन लोग सवार थे, पायलट को मामूली चोट आई है

Updated: Apr 08, 2022, 05:02 AM IST

Photo Courtesy: Aaj tak
Photo Courtesy: Aaj tak

नई दिल्ली। गुरुवार को मध्य अमेरिका में स्थित कोस्टा रिका देश में भयावह विमान हादसा हो गया। तकनीकी खराबी के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसी दौरान प्लेन के दो टुकड़े हो गए। हालांकि गनीमत रही की विमान में सवार पायलट समेत तीन लोग सुरक्षित बच गए। 

यह हादसा कोस्टा रिका के Juan Santa Maria अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे हुआ। हुआ। DHL का कार्गो विमान में किसी प्रकार की यांत्रिक समस्या आने पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया गया। लेकिन जैसे ही विमान ने एयरपोर्ट पर लैंड किया, वैसे ही विमान के दो हिस्से में टुकड़े हो गए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक लैंडिंग होते ही विमान में से धुआं निकल रहा था। विमान रनवे पर लैंड करने के बाद फिसल गया था। जिसके बाद विमान पीछे वाले पहिए के हिस्से की तरफ से दो टुकड़ों में टूट गया। 

यह भी पढ़ें : भारत में मुस्लिम होना बन गया है अपराध, अमेरिकी सांसद ने मोदी सरकार पर लगाया अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप

हादसा होते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। एयरपोर्ट पर मौजूदा अधिकारियों ने विमान में सवार पायलट और दो क्रू मेंबर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे के दौरान पायलट को मामूली चोट आई। गनीमत थी कि हादसे का शिकार हुआ विमान एक कार्गो प्लेन था, जिसका उपयोग सामान को इधर से उधर ले जाने में किया जाता है। हादसे के बाद एयरपोर्ट शाम करीब साढ़े छह बजे तक बंद रहा।