विदिशा में 11 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या, पुलिस ने 4 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

विदिशा के शमशाबाद में दुष्कर्म के बाद बच्ची की गला घोंटकर हत्या, मासूम बच्ची के दुपट्टे से शव को पेड़ पर लटकाया, 4 संदिग्धों से पूछताछ में जुटी पुलिस

Updated: Aug 05, 2021, 09:20 AM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

विदिशा। जिले के डाबरी गांव में 11 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप और गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई है। रेप के आरोपियों ने अपनी करतूत पर पर्दा डालने के लिए बच्ची की हत्या कर दी और उसका शव पेड़ लटका दिया। बच्ची से रेप और हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। बच्ची की हत्या की खबर पाकर शमशाबाद थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डाग स्क्वॉड की मदद से पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना मंगलवार 3 अगस्त की बताई जा रही है। बच्ची की मां जंगल में करोंदे के फल तोड़ने का काम करती थी। मां को काम पर जाते देख बच्ची भी उसके पीछे-पीछे चली गई। मां को पता नहीं था कि उसकी बेटी उसके पीछे आ रही है। जब बच्ची घर से निकली थी तो उसने पिता को बताया था कि वह मां के साथ जा रही है, मां तेजी से आगे चली गई और बच्ची पिछड़ गई। तभी बच्ची को अकेला देखकर जंगल में एक चरवाहे की नीयत खराब हो गई।

आरोपी ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना डाला और अपना अपराध छिपाने के लिए गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

और पढ़ें: दिल्ली में 9 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद हत्या, श्मशान के पुजारी समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने बच्ची के दुपट्टे से ही उस के शव को पेड़ पर लटका दिया। जब शाम को मां घर लौटी तो पिता ने बेटी के बारे में पूछा। मां ने बताया कि बेटी तो उनके साथ गई ही नहीं, इसके बाद माता-पिता ने गांव वालों की मदद से अपनी बेटी की तलाश शुरू की गई। जिसके बाद गांव से बाहर जंगल में एक पेड़ पर शव लटका हुआ मिला।

और पढ़ें: दलित बच्ची की मौत पर मैजिस्ट्रेट जाँच कराएगी दिल्ली सरकार, परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि का एलान

पुलिस में शिकायत के बाद विदिशा लाकर बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया गया।  इस केस में पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव के चार लोगों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

 और पढ़ें: मृतक बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, कहा, न्याय के रास्ते पर परिवार के साथ हूं

बीते दिनों इसी तरह की घटना दिल्ली में हुई थीं जहां श्मशान के पुजारी ने अपने तीन साथियों के साथ बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी थी।