मध्य प्रदेश के सीधी में दूषित दही खाकर एक ही परिवार के 8 लोग बीमार, एक की मौत

मध्य प्रदेश के सीधी में फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए एक ही परिवार के 8 लोग, इलाज के दौरान एक मरीज की मौत, जिला चिकित्सालय में इलाज जारी

Updated: Nov 17, 2020, 07:05 PM IST

मध्य प्रदेश के सीधी में दूषित दही खाकर एक ही परिवार के 8 लोग बीमार, एक की मौत
Photo Courtesy: Navbharat Times

सीधी। जिले के सिहावल थाना क्षेत्र के लदबद गांव में फूड प्वाइजनिंग की वजह से एक ही परिवार के 8 लोगों की तबीयत खराब हो गई। इनमें से एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सिहावल इलाके की सवैचा ग्राम पंचायत स्थित लदबद गांव के पटेल परिवार ने दही खाया था जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई। पहले सभी को लोगों के सिहावल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था।

5 लोगों की हालत गंभीर होता देख उन्हें सीधी जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है। वहीं दो लोगों का इलाज सिहावल स्वास्थ्य केंद्र में जारी है। बताया जा रहा है कि पटेल परिवार के सभी सदस्य दही खाने के बाद बीमार हुए थे। दही में कोई जहरीला कीड़ा गिरे होने की बात सामने आई है।  

बताया जा रहा है कि सिहावल स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए जाने से पहले पटेल परिवार ने गांव के किसी झोलाछाप डॉक्टर से इलाज करवाया था, जिसके बाद सभी की हालत बिगड़ गई। प्रशासन ने झोलाछाप डॉक्टर पर भी शिकंजा कसा है। मामले की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी भी सिहावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। फिलहाल सीधी जिला अस्पताल में 5 लोगों का इलाज जारी है।