रुझानों में बहुमत पाते ही BJP में मुख्यमंत्री पद की दौड़ शुरू, सीएम शिवराज के घर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा छूने के बाद बीजेपी के बड़े नेताओं ने अचानक से बैठक भी बुला ली है। दिल्ली और भोपाल के बीजेपी कार्यालयों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

Updated: Dec 03, 2023, 01:34 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हुई। डाक मतपत्र की गणना संपन्न होने के बाद ईवीएम मशीन में प्राप्त मतों की गणना शुरू की गई। शुरुआती रुझान में BJP 141 और कांग्रेस 86 सीटों पर आगे चल रही है।

मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही रहेंगे या फिर कोई नया चेहरा इस बार बीजेपी प्रोजेक्ट कर सकती है, इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। भाजपा में बैठकों का दौर भी जारी है। दिल्ली हेड क्वार्टर में बीजेपी का आलाकमान बैठक कर रहा है तो वहीं भोपाल में भी अचानक से ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश के रुझानों में BJP को बहुमत, CM शिवराज ने किया सरकार बनाने का दावा

दरअसल, रुझानों में बहुमत आने के बाद भाजपा में सीएम पद को लेकर रस्साकसी शुरू हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पर सिंधिया के पहुंचते ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हलचल काफी बढ़ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के बीच बंद कमरे में देर तक बातचीत हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम पद के लिए लॉबिंग करने में सिंधिया शिवराज के साथ रह सकते हैं।

उधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रुझानों को देखने के बाद दावा कर दिया है कि बीजेपी मध्यप्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई भी दे दी है।