बंसल कॉलेज की छात्रा ने की आत्महत्या, नौकरी न मिलने से थी परेशान

शिवानी सरयाम 20 वर्ष की थी, उसने बंसल कॉलेज के गर्ल हॉस्टल के कॉमन रूम में ख़ुद को फांसी लगा ली

Updated: Feb 17, 2023, 12:52 PM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में नौकरी न मिलने से परेशान एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। बंसल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में रहनेवाली इस छात्रा ने कॉमनरूम में जाकर ख़ुद को फांसी लगा लिया। छात्रा की आत्महत्या की ख़बर तब लगी जब हॉस्टल में रहने वाली एक अन्य छात्रा कॉमन रूम में दाखिल हुई। 

यह घटना गुरुवार सुबह की बताई जा रही है। 20 वर्षीय शिवानी सरयाम रोज़ाना की तरह कोटरा सुल्तानाबाद स्थित अपने घर से कोकता स्थित कॉलेज के लिए निकली थी। पिछले कुछ दिनों से वह तनाव में चल रही थी और उसे लगातार आत्महत्या करने के ख़याल भी आ रहे थे। गुरुवार सुबह कॉलेज पहुंचने के बाद शायद उसने आपा खो दिया और आत्महत्या कर लिया।

आत्महत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने उसे परिजनों के हवाले कर दिया। मामले की जांच करने के लिए शिवानी का फ़ोन ज़ब्त कर लिया गया है। पुलिस को कॉल डिटेल्स खंगालने के बाद प्रारंभिक तौर पर यह मामला तनाव और अवसाद का लग रहा है। 

यह भी पढ़ेंतुझे 15 दिन के भीतर ऊपर भेज देंगे, कांग्रेस नेता को मिला खून से लिखा धमकी भरा पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से शिवानी काफ़ी परेशान थी। वह बीई आईटी की सेंकड ईयर की छात्रा थी और नौकरी न मिलने से परेशान थी। शिवानी अकेले रहना चाहती थी और कुछ महीनों पहले वह घर से भाग भी गई थी। हालांकि परिजनों द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद वह किसी स्टेशन पर मिल गई थी।