भोपाल में कोलार पाइपलाइन फिर फूटी, सड़क पर बहाल लाखों गैलन पानी

दो महीने में तीसरी बार फूटी कोलार पाइपलाइन, सड़कों पर बहा पानी, शहर में प्रभावित होगी पानी की सप्लाई

Updated: Dec 09, 2020, 09:10 PM IST

भोपाल में कोलार पाइपलाइन फिर फूटी, सड़क पर बहाल लाखों गैलन पानी
Photo Courtesy: Bhaskar

 भोपाल। एक बार फिर कोलार रोड पर पाइप लाइन फूट गई है। यहां कोलार रोड पर निमार्ण कार्य जारी है, इसी बीच पानी की पाइपलाइन फूट गई। यहीं से कोलार और केरवा की पाइपलाइन गुजरती है। पाइप लाइन फूटने की खबर पाकर भोपाल नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और मरम्मत का काम शुरू किया। अभी निगम की टीम यह पता लगाने में जुटी है कि किस पाइपलाइन में दरार आई है।

अगर कोलार पाइप लाइन फूटी होगी तो इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। इससे आधे शहर में पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ सकता है। वहीं अगर केरवा लाइन फूटी होगी तो केवल कोलार इलाक में ही परेशानी बढ़ेगी।

भोपाल के कोलार रोड पर पाइपलाइन फूटने से सड़क पर कई फीट ऊंचा फव्वारा देखने को मिला। पानी का प्रेशर रोकने के लिए नगर निगम की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी। वहां पर जेसीबी मशीन का अगला हिस्सा रखकर फब्बारा रोकने की कोशिश की गई। सड़क पर पानी फैलने की वजह से ट्रैफिक रुक गया। आपको बता दें कि कोलार पाइप लाइन से रोजाना करीब 10 लाख की आबादी को सप्लाई की जाती है। पाइपलाइन के लीकेज को ठीक करने में दो दिन लग सकते हैं।

आपको बता दें कि दो महीने में तीसरी बार कोलार पाइप लाइन फूटी है। नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार अगर कोलार पाइपलाइन फूटी होगी तो गुरुवार को कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी।  

आपको बता दें कि कोलार पाइप लाइन से अरेरा कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, हबीबगंज, 1100 क्वार्ट्स, चार इमली, पंचशील नगर, प्लेटिनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर चौक, गिन्नौरी, मोती मस्जिद, चांदवड, निशातपुरा, पुराना बस स्टैंड, स्टेशन, बजरिया, नेहरू नगर, कोटरा, शासकीय आवास, बगीरा अपार्टमेंट, साउथ टीटी नगर, 228 क्वार्ट्स, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, 25वीं बटालियन, गीतांजलि कॉप्लेक्स, संजय कॉम्पलेक्स, शाहपुरा के तीनों सेक्टर एबीसी, गुलमोहर कॉलोनी, ई-7 एक्सटेंशन, गौरा गांव, बिसनखेड़ी, शाहपुरा छावनी, बुधवारा, नदीम रोड, लखेरापूरा में सुबह सप्लाई होती है।