पत्रकार इकबाल परवेज को भोपाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम शिवराज को बताया था दारूबाज

इकबाल परवेज को भोपाल पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है, इकबाल को पुलिस भोपाल लेकर आई है, प्रदेश में लागू हुई नई आबकारी नीति पर इकबाल परवेज ने वीडियो बनाया था, जिसमें सीएम शिवराज को लेकर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया था

Publish: Jan 30, 2022, 04:23 AM IST

भोपाल। भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच शाखा ने पत्रकार इकबाल परवेज को गिरफ्तार कर लिया है। इकबाल परवेज को सीएम शिवराज को लेकर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने और वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इकबाल को मुंबई से गिरफ्तार कर भोपाल पुलिस अपने साथ लाई है। 

दरअसल इकबाल परवेज ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था। राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल में काम कर चुके इकबाल परवेज ने सीएम शिवराज का एक पुराना वीडियो वायरल किया था। जिसमें सीएम कथित तौर पर प्रदेश की जनता को शराब में डुबाने की बात कर रहे थे।

हालांकि यह वीडियो उस वक्त का था जिस वक्त सीएम शिवराज विपक्ष में हुआ करते थे। लिहाजा पूरे वीडियो में सीएम कमल नाथ सरकार पर आरोप मढ़ रहे थे। लेकिन वीडियो में कांट छांट करने की वजह से सीएम का बयान दूसरे सन्दर्भ में पेश हो गया।

इकबाल परवेज ने अपने वीडियो में सीएम शिवराज को लेकर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया था। उन्होंने सीएम का वीडियो साझा करते हुए उन्हें दारूबाज तक बता दिया था। जल्द ही इकबाल का वीडियो वायरल हो गया। 

वीडियो के वायरल होते ही भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच शाखा हरकत में आ गई। बीजेपी के एक पदाधिकारी ने क्राइम ब्रांच में इकबाल परवेज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने इकबाल परवेज को गिरफ्तार करने की योजना बनाई।