भोपाल में झाड़ियों में पड़ी मिली युवती की लाश, रेप के बाद हत्या का शक

भोपाल के गांधीनगर इलाक़े में मिला शव, शव की हालत देख पुलिस को रेप के बाद हत्या का शक, पत्थर से हमला किए जाने और शव को घसीटे जाने के निशान, अब तक शव की शिनाख्त नहीं

Updated: Feb 11, 2021, 04:18 AM IST

Photo Courtesy: India TV
Photo Courtesy: India TV

भोपाल। मध्य प्रदेश में महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब एक युवती की खून से सनी लाश बरामद हुई है। युवती का शव भोपाल के गांधीनगर इलाक़े में मिला है। युवती की रेप के बाद हत्या किए जाने की आशंका ज़ाहिर की जा रही है।

युवती का खून से सना शव पुलिस को गांधीनगर के अब्बास नगर रोड पर एक वेयर हाउस के पास  झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला है। मौके पर पहुंची फ़ॉरेंसिंक साइंस लैबोरेटरी (FSL) की टीम ने शव की हालत को देखकर रेप के बाद हत्या किए जाने की आशंका ज़ाहिर की है। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से तमाम सैंपल ले लिए हैं, जिनकी जाँच की जा रही है। पुलिस भी मामला दर्ज करके केस को सुलझाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक गांधीनगर थाना क्षेत्र के पतंजलि परिसर के पास भोपाल डेवलपमेंट अथॉरिटी (BDA) के खाली पड़े प्लॉट में झाड़ियों के बीच जिस युवती का शव मिला, उसकी उम्र 20 साल के आसपास लग रही है। लाश की कनपटी और चेहर पर पत्थर से चोट किए जाने के निशान हैं। पुलिस को घटनास्थल के पास पत्थरों पर खून लगा मिला। कुछ दूर तक शव को घसीटकर ले जाने के निशान भी मिले हैं।

युवती ने काले रंग की टॉप और गहरे नीले रंग की जींस पहनी थी। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त हालात में थे जिससे रेप के बाद उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने का काम शुरू किया है। पुलिस डॉग स्कॉड की मदद से भी आरोपियों का सुराग ढूंढने में जुटी है। डीआईजी शहर इरशाद वली ने युवती की पहचान बताने और हत्यारे की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।  गांधीनगर पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। मृतक युवती की पहचान के लिए भी इलाके में लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने युवती और हत्यारे के संबंध में कोई भी जानकारी देने के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं।