लड़कियां गंदे कपड़े पहनकर निकलती हैं तो सूर्पनखा लगती हैं : कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने यह बात हनुमान जयंती के अवसर पर कही, बीजेपी नेता अपने इस आपत्तिजनक बयान को लेकर आलोचना में घिर गए हैं

Updated: Apr 08, 2023, 08:37 AM IST

भोपाल। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने लड़कियों को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने छोटे कपड़े पहनकर बाहर निकलने वाली लड़कीयों की तुलना सूर्पनखा से कर दी है। जिसके बाद कैलाश विजयवर्गीय आलोचना का शिकार हो गए हैं। बीजेपी नेता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कैलाश विजयवर्गीय लड़कियों के छोटे कपड़ों को गंदे कपड़े करार दे रहे हैं। इसके साथ ही वह यह कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि गंदे कपड़े पहनकर निकलने वाली लड़कियां सूर्पनखा की तरह लगती हैं। उनका यह बयान हनुमान जयंती के अवसर का बताया जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय हनुमान जयंती के अवसर पर महावीर रोड स्थित आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नशे की गिरफ्त में कैद युवाओं को लेकर टिप्पणी की और यह कहा कि युवाओं को नशे में देखने पर ऐसी इच्छा होती है कि इन्हें पांच सात ऐसी दूं कि इनका नशा उतर जाए। 

हालांकि इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने जो कहा वह बेहद निंदनीय है। बीजेपी नेता ने कहा कि गंदे कपड़े पहनकर बाहर निकलने वाली लड़कियां एकदम सूर्पनखा लगती हैं। आप महिलाओं को देवी का स्वरूप बोलते हैं लेकिन उनमें देवी का स्वरूप ही नहीं दिखता बिलकुल सूर्पनखा लगती हैं। जब भगवान ने सुंदर शरीर दिया है तो ज़रा अच्छे कपड़े पहनो यार। बच्चों में आप संस्कार डालिए, मैं चिंतित हूं। 

अपने इस आपत्तिजनक बयान को लेकर कैलाश विजयवर्गीय चौतरफा घिर गए हैं। पीसीसी चीफ कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने कैलाश विजयवर्गीय का वीडियो साझा करते हुए कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय लड़कियों को शूर्पणखा कह रहे हैं। अब लड़कियाँ क्या पहनेगी, यह बीजेपी तय करेगी।लाड़ली बहना पाखंड है, महिलाओं का अपमान करना बीजेपी की आदत है।