सीएम शिवराज और वीडी शर्मा दिल्ली रवाना, उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर हो सकता है फैसला

केंद्रीय नेतृत्व ने टिकट वितरण को लेकर चर्चा करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा समेत कई नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

Updated: Sep 11, 2023, 07:22 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश बीजेपी में एक बार फिर हलचलें तेज हो गई है। केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष  वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा दिल्ली रवाना हुए हैं। दिल्ली में इनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होगी। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची के नामों पर चर्चा होगी। 

बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, बीएल संतोष, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है  चुनाव समिति के कुछ सदस्यों के साथ बैठक हो सकती है। इस बैठक में हारी हुई सीटों के बाकी बचे नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।

इससे पहले बीजेपी ने 17 अगस्त को हारी हुई 39 सीटों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इनमें सभी हारी हुई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए थे। हालांकि, इनमें अधिकांश सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है। बैठक के दौरान पार्टी नेताओं के बीच विवाद को सुलझाने संबंधी चर्चा भी हो सकती है। दरअसल, घोषित उम्मीदवारों का तो विरोध हो ही रहा है पार्टी के बड़े नेताओं में भी मनमुटाव है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व उन्हें एकजुट होकर चुनाव लड़ने संबंधी हिदायत दे सकता है।