जल्द जा सकती है सीएम शिवराज की कुर्सी, तेलंगाना भेजने की तैयारी कर रही बीजेपी, कांग्रेस का दावा

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सीएम शिवराज के तेलंगाना में संबोधन का हवाला देते हुए बताया है कि बीजेपी जल्द ही उन्हें तेलंगाना का प्रभार दे सकती है

Publish: Jan 07, 2022, 10:40 AM IST

भोपाल। बीजेपी के मुख्यमंत्री बदलो अभियान में अगली बारी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ही मानी जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने सीएम शिवराज की मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर बड़ा दावा किया है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है। क्योंकि उनकी पार्टी उन्हें तेलंगाना भेजने की तैयारी कर रही है। 

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तेलंगाना में सीएम शिवराज के संबोधन का ज़िक्र करते हुए कहा कि बाज़ार में यह चर्चा ज़ोरों पर है कि बीजेपी उन्हें तेलंगाना का प्रभारी बना कर भेज सकती है, इसलिये उन्होंने तेलंगाना की सरकार को धूल जटाने की घोषणा भी कर दी है।  

सीएम शिवराज ने हैदराबाद में आज राज्य की टीआरएस सरकार के खिलाफ आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने टीआरएस सरकार और मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधा। सीएम शिवराज ने केसीआर को एक डरपोक मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा कि उन्होंने आज तक केसीआर जैसा कोई डरा हुआ मुख्यमंत्री नहीं देखा। सीएम शिवराज ने कहा कि टीआरएस की सरकार ने तेलंगाना में अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया।  

यह भी पढ़ें ः पीएम की कथित सुरक्षा चूक पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, ऐसी घटनाएं तो होती रहती हैं

मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में घटिक घटनाक्रमों ने एक बार फिर नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को तेज़ कर दिया है। सबसे पहले बीते रविवार को नरोत्तम मिश्रा के दिल्ली दौरे ने हलचल बढ़ा दी। जिसको लेकर बाद में बताया गया कि नरोत्तम मिश्रा अपने किसी परिचित के इलाज के सिलसिले में दिल्ली गये थे। लेकिन इसके ठीक अगले ही दिन लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने मीडिया के सामने नरोत्तम मिश्रा पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली जा कर लॉबिंग करने से कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। गोपाल भार्गव ने तो यहाँ तक कह दिया कि वे खुद दिल्लीवादी नेता नहीं हैं। जिसके बाद नरोत्तम मिश्रा गोपाल भार्गव से मिलने उनके आवास पहुँच गये। 

यह भी पढ़ें ः 18 डिग्री टेम्परेचर भी कांग्रेस के ही कारण है, सीएम शिवराज के बयान पर कमल नाथ का पलटवार

इस घटनाक्रम के बाद इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज सरकार में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को प्रदेश का मुख्यमंत्री करार दे दिया। हालांकि कैलाश विजयवर्गीय ने तुरंत ही अपनी भूल स्वीकार ली। लेकिन इसके ठीक अगले ही पल उन्होंने यह संकेत दे दिये कि अगर यशोधरा राजे सिंधिया मुख्यमंत्री बन जायें तो उन्हें इससे कोई समस्या नहीं होने वाली। जिसके बाद बीजेपी में जारी गुटबाज़ी एक बार फिर उजागर हो गयी।