कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने सीएम को लिखा पत्र, कोरोना महामारी में विधायक निधि से ख़र्च करने की मांगी अनुमति

मध्यप्रदेश में 12,400 नए केस, कोरोना से 97 हुई मौतें, प्रदेश में 7,262 मरीज आईसीयू बेड पर, खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी और सीएमएचओ हुए कोरोना संक्रमित।

Updated: Apr 30, 2021, 07:32 PM IST

कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने सीएम को लिखा पत्र, कोरोना महामारी में विधायक निधि से ख़र्च करने की मांगी अनुमति
Photo courtesy: mp braking

खरगोन। प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नही ले रहा है। हर दिन कोरोना मरीजों के आंकडो में बढ़ोतरी हो रही है। खरगोन जिले में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए पूर्व कृषि मंत्री व कसरावद के विधायक सचिन यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख अपनी सम्पूर्ण विधायक निधि राशि  कोरोना रोकथाम के लिए खर्च करने का आग्रह किया है।

कसरावद विधायक सचिन यादव ने अपने अपने पत्र पर लिखा कि "मध्यप्रदेश के अन्य जिलों की तरह खरगोन में भी कोरोना के मरीज दिन- ब- दिन  बढ़ते ही जा रहे हैं। वर्तमान में खरगोन जिले के साथ ही मेरी विधानसभा क्षेत्र कसरावद में भी मरीज़ो की संख्या  लगातार बढ़ने के साथ ही जिले में कोविड़ -19 लड़ने के संसाधन एवं जीवन रक्षक दवाइयां पर्याप्त नही होने के कारण जिले में हाहाकार मचा हुआ है। मेरा सुझाव एवं मेरा अनुरोध है की मेरी विधानसभा क्षेत्र विधायक निधि की सम्पूर्ण राशि इस महामारी की रोकथाम हेतु संसाधन एवं अन्य के लिए व्यय की जावे। ताकि क्षेत्र वासियों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध करा सकूँ।"

विधायक सचिन यादव ने ट्वीट कर कहा, "आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी एवं वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा जी को पत्र लिखकर सम्पूर्ण "विधायक निधि" की राशि कोरोना महामारी के रोकथाम हेतु संसाधन, जीवन रक्षक दवाइयों आदि के लिए व्यय करने की मांग रखी।"

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना 12,400 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इस दौरान 97 मरीजों की मौत हुई। प्रदेश में मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। पिछले 15 दिन में कोरोना से 1,251 मौतें हो चुकी है। श्मशान में कोविड प्रोटोकॉल के तहत पिछले 15 दिनों में 12,389 शवों अंतिम संस्कार किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 7,262 मरीज आईसीयू बेड पर हैं।

वहीं खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। वे घर पर ही आइसोलेशन में हैं। खरगोन के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एसके सरल भी पॉज़िटिव पाए गए हैं। यहां के सीएमएचओ डॉक्टर एसके सरल कोरोना संक्रमित हैं। इससे पहले नरसिंहपुर और निवाड़ी कलेक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।