नरसिंहपुर में आधा दर्जन किसानों से ठगी, KCC खाते से 18 लाख निकालकर बैंक एजेंट फरार

नरसिंहपुर जिले के किसानों ने एसपी विपुल श्रीवास्तव को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है, आरोप है कि 6 आदिवासी किसानों के साथ एजेंट अरविंद पटेल ने लोन माफी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया

Updated: Sep 27, 2022, 07:57 PM IST

नरसिंहपुर में आधा दर्जन किसानों से ठगी, KCC खाते से 18 लाख निकालकर बैंक एजेंट फरार

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के आधा दर्जन किसानों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक बैंक के एजेंट ने ही किसानों को चूना लगा दिया। किसान अपना ऋण माफ कराने एजेंट के साथ गए थे। लेकिन वह किसानों के खाते से 18 लाख रुपए निकालकर फरार हो गया।

मामला मेहगांव इलाके का है। यहां 6 आदिवासी किसानों को बैंक के एजेंट अरविंद पटेल स्थानीय बैंक लेकर गया। पटेल ने उन्हें कहा कि उनका ऋण वो माफ करवा सकता है। किसान उनकी बातों में आ गए। बैंक में किसानों से सारे दस्तावेज लेकर विड्राल फॉर्म एवं चेक पर दस्तखत करवा लिया। इसके बाद दूसरे दिन आने को कहा और बैंक से रवाना कर दिया। लेकिन अपने हस्ताक्षर देकर किसान धोखा खा गए।

यह भी पढ़ें: भर्ती सत्याग्रह के सातवें दिन युवाओं ने शुरू किया क्रमिक अनशन, मांगें नहीं मानी तो करेंगे जेल भरो आंदोलन

सारे कागजात लेकर आरोपी बैंक एजेंट किसानों के केसीसी खातों से जमा राशि जो कि तकरीबन 18 लाख रुपए थी, लेकर फरार हो गया। खातों से रुपए कटने के बाद किसानों को पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। परेशानहाल किसानों ने नरसिंहपुर एसपी ऑफिस में धोखा करनेवाले एजेंट की शिकायत की है। किसानों ने एसपी विपुल श्रीवास्तव को लिखित आवेदन देकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत अभी किताबों में है और एसपी ने मामले की जांच को लेकर टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं लेकिन फरार एजेंट अगर हाथ नहीं आया तो किसानों के पास हाथ मलने के लिए कुछ न बचेगा।