कमलनाथ ने कोई बात कही है, तो वह उसे जरूर पूरा करेंगे, नारी सम्मान योजना पर बोलीं रामबाई

दमोह के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई ने भाजपा सरकार की लाडली बहना योजना की आलोचना की है। वहीं, नारी सम्मान योजना को लेकर कहा कि कमलनाथ सारे वादे पूरी करते हैं।

Updated: May 11, 2023, 11:16 AM IST

पथरिया। महिला मतदाताओं को साधने के लिए लाडली बहना के जवाब में कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना की शुरुआत मंगलवार से कर दी है। नारी सम्मान योजना को लेकर तेजी से पंजीयन भी शुरू हो गए हैं। इसी बीच बीएसपी विधायक रामबाई ने कहा है कि कमलनाथ जो कहते हैं, वो करते हैं। जबकि भाजपा की लाडली बहना योजना का किसी को लाभ नहीं मिलने वाला।

पथरिया विधानसभा क्षेत्र से बसपा की दबंग विधायक रामबाई ने कहा, 'भाजपा सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना चलाई जा रही है और 1000 प्रतिमाह देने की बात कही जा रही है। लेकिन यह पैसे किसी को नहीं मिलने वाले, हो सकता है कि एक-दो महीने मिल भी जाए, लेकिन उसके बाद कुछ नहीं मिलना। यह आज की जनता है सब कुछ जानती है कि कौन किसके लिए क्या करने वाला है। 85 साल का बुजुर्ग भी आज के समय के हिसाब से बात करता है और सब कुछ जानता है।"

यह भी पढ़ें: पर्वतारोही मेघा परमार पर शिवराज सरकार का एक्शन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के ब्रांड एंबेसडर पद से हटाया

रामबाई ने आगे कहा कि, 'भाजपा सरकार ने लाडली बहना योजना के लिए एक क्राइटेरिया तैयार किया है, जिसमें 2 लाख से अधिक की सालाना आय नहीं होनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में देखो 50 और 100 एकड़ जमीन वाले लोग भी अपने घर की महिलाओं से फॉर्म भरवा रहे हैं। भाजपा को यदि जनता की इतनी ही चिंता है तो गैस सिलेंडर क्यों आज 1200 रुपये का मिल रहा है?' उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत मत है कि यदि कमलनाथ दादा कोई बात कहते हैं तो उसे जरूर पूरा करते हैं।

रामबाई ने कहा, 'कांग्रेस का कोई और नेता यह बात कहता तो शायद वह बात पूरी नहीं होती, लेकिन कमलनाथ दादा ने यदि कोई बात कही है तो वह जरूर पूरी होगी क्योंकि वह अपनी बात पर हमेशा कायम रहते हैं।' बता दें कि भाजपा सरकार ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की है जिसमें 23 से 60 वर्ष की उम्र की महिला को प्रत्येक महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। जून के महीने से पैसे मिलने की शुरुआत हो रही है। वहीं, कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना लागू करने का ऐलान किया है जिसके तहत 1500 रुपए महीना और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया है।