बाबा साहेब अंबेडकर की याद में कांग्रेस बनाएगी स्टैच्यू ऑफ ह्यूमैनिटी, महू में कमलनाथ का ऐलान

भोपाल में कांग्रेस बनाएगी बाबा साहेब की सबसे बड़ी प्रतिमा, स्टैच्यू ऑफ ह्यूमैनिटी होगा नाम, कमलनाथ ने अंबेडकर की जन्मस्थली महू में जुटे उनके अनुयायियों के बीच किया वादा

Updated: Apr 14, 2022, 06:33 PM IST

बाबा साहेब अंबेडकर की याद में कांग्रेस बनाएगी स्टैच्यू ऑफ ह्यूमैनिटी, महू में कमलनाथ का ऐलान

महू। संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू में गुरुवार को उनके अनुयायियों का तांता लगा है। देशभर से बाबा साहेब के अनुयायी यहां पहुंच रहे हैं। मध्य प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने भी यहां आकर बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान कांग्रेस ने बाबा साहेब की सबसे बड़ी प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ ह्यूमैनिटी' बनाने का ऐलान किया।

पीसीसी चीफ कमलनाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, विधायक सज्जन सिंह वर्मा समेत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने महू में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया। इस दौरान कमलनाथ में ऐलान किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बाबा साहेब की सबसे बड़ी मूर्ति बनाएगी। 

कमलनाथ ने महू में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि, 'काफी दिनों से मेरे मन में एक बात थी। बाबासाहेब आंबेडकर जो सच्चे मानवतावादी थे। हम उनकी सबसे बड़ी मूर्ति बनाएंगे। मध्य प्रदेश में मानवता की मूर्ति बनाएंगे। स्टैचू ऑफ ह्यूमैनिटी मध्य प्रदेश में बनाएंगे। जिसमें हम सबका सहयोग लेंगे। इसमें एक समिति बनाएंगे। विचार करेंगे और ऐसा सबसे बड़ी मूर्ति भोपाल में बनाएंगे।' 

दिग्विजय सिंह ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि भारतीय संविधान व जनाधिकार खतरे में है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामाजिक समरसता में जहर घोलने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे मेरे ऊपर एक और FIR करा दे। वहीं मोहन भागवत के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि भारतीय संविधान में जो विश्वास नहीं करते है वहीं ऐसी बातें करते है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज महू पहुंचे। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत में भीम जन्मभूमि के पास बुलडोजर बुलवा रखा था। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी महू में बाबा साहेब को माल्यार्पित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा साहब के जन्म से लेकर उनके स्मारक तक के निर्माण की चिंता भाजपा ने की है। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि बाबा साहेब के रास्ते पर कांग्रेस नहीं बीजेपी चल रही है।