Crime in MP: भोपाल के बाद अब इंदौर में भी प्यारे मियां पर 8 केस दर्ज

Juvenile Rape Case: नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां के इंदौर में भी कई अड्डे, काम देने के बहाने बुलाते थे लड़कियां

Updated: Aug 28, 2020 05:30 AM IST

Crime in MP: भोपाल के बाद अब इंदौर में भी प्यारे मियां पर 8 केस दर्ज

इंदौर। भोपाल में नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां के खिलाफ इंदौर के पलासिया, चंदन नगर थानों में 8 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। अब इंदौर की पलासिया पुलिस प्यारे मियां को प्रोडक्शन वारंट पर भोपाल जेल से गिरफ्तारी कर रिमांड पर लाने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि प्यारे मियां यौन शोषण के मामले में भोपाल जेल में बंद है। आरोपी के खिलाफ पलासिया पुलिस ने रेप अप्राकृतिक कृत्य, एसीएसटी एक्ट, ज्यूयुनाइल जस्टिस एक्ट (जेजे) की करीब 8 से अधिक गंभीर धाराओं में केस दर्ज किए हैं। जल्द ही पलासिया पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर भोपाल जेल से गिरफ्तारी कर रिमांड पर लाएगी।

पुलिस ने प्यारे मियां समेत 6 लोगों के खिलाफ पलासिया थाने में केस दर्ज किया है। इनमें प्यारे मियां के साथ उसकी सहायिका राबिया बी, अनस, स्वीटी, गुलशन और अवेस को आरोपी बनाया है। ये सभी मामले भोपाल में शून्य पर दर्ज हुए थे और अब इंदौर के पलासिया थाना पुलिस को रेफर किए गए हैं।

Click: Bhopal: प्यारे मियां की रिमांड 5 दिन बढ़ी

वहीं इंदौर के चंदन नगर में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में भी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन देकर रखा है। इंदौर में प्यारे मियां के कई अड्‌डे थे। जहां वह बच्चियों को घर में काम दिलवाने के नाम पर मोटी रकम देकर रखता था। फिर नशा कर उनके साथ दुष्कर्म करता था। प्यारे मियां और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने काम देने का बहाना बनाकर तीन नाबालिग बच्चियों को बुलाया। और शराब पिलाकर जबरन अप्राकृतिक और यौन शोषण किया।

Click: Pyare Miyan: फर्जी ऑडिट तैयार करने वाला वकील भी गिरफ़्तार

इंदौर के अड्डों पर पुलिस ने मारा छापा

पलासिया थाने में FIR  के बाद पुलिस ने लालाराम नगर के उस मकान पर छापा मारा जहां तीनों लड़कियों को रखा गया था। डिप्टी पुलिस सुपरिंटेंडेंट हिमानी सोनी से मिली जानकारी के अनुसार सबूत और पीड़ित के बयान के आधार पर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है। प्यारे मियां करीब 7-8 साल से इस तरह की गतिविधियां संचालित कर रहा था। प्यारे मियां ने जिन अड्‌डों को खुद का मकान बताया था उन सभी में वह कागजों पर मालिक नहीं है। अब पुलिस इन मालिक मालिकों से प्यारे मियां के संबंध तलाशने में जुटी है। टीआई विनोद दीक्षित से मिली जानकारी के अनुसार प्यारेमियां के लालाराम नगर स्थित मकान को पुलिस चिन्हित कर नगर निगम से तुड़वाने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

Click: Bhopal Rape Case: अखबार मालिक प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार

प्यारे मियां का हवाला कारोबारियों से भी है कनेक्शन

वहीं इंदौर जेल रोड इलाके में हवाला का कारोबार करने वाले, मोबाइल व्यापारी और गुंडे-बदमाशों से भी प्यारे से संबंध का खुलासा हुआ है। ये लोग प्यारे मियां के इंदौर वाले ठिकानों में शराब और शबाब की पार्टियां शामिल होते थे। इंदौर के कई बड़े कारोबारी, व्यापारी और गुंडे प्यारे मियां ‘मामा’ कहते हैं

गौरतलब है कि भापोल के रातीबड़ इलाके में 5 लड़कियों के देर रात नशे में मिलने के बाद प्यारे मियां के मामले का खुलासा हुआ था। वे लड़कियां एक पार्टी के बाद घर वापस लौट रही थीं।