Bhopal: प्यारे मियां की रिमांड 5 दिन बढ़ी

तीसरी बार बढ़ी प्यारे मिंया की रिमांड, एक अगस्त को होगी अगली पेशी, इस बार कोहेफिजा पुलिस करेगी पूछताछ, आरोपी का होगा DNA टेस्ट

Updated: Jul-28, 2020, 01:16 AM IST

Bhopal:  प्यारे मियां की रिमांड 5 दिन बढ़ी

भोपाल। नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण मामले के आरोपी प्यारे मियां की रिमांड एक बार फिर 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। आरोपी प्यारे मियां की रिमांड एक अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। सोमवार को एसआईटी ने प्यारे मियां को अदालत में पेश किया। कोहेफिजा पुलिस को प्यारे मिंया की रिमांड मिली है।

कोहेफिजा थाने में भी आरोपी प्यारे मियां के खिलाफ रेप के केस दर्ज हैं, इसलिए अब कोहेफिजा पुलिस प्यारे मिंया से पूछताछ करेगी। आरोपी से रिमांड के दौरान कई अहम खुलासे होने  की उम्मीद है। प्यारे मियां का DNA टेस्ट भी करवाया जाएगा। कोर्ट में प्यारे मियां की अगली पेशी एक अगस्त को होगी। हालांकि इससे पहले भी अदालत ने आरोपी मियां को पांच दिनों की रिमांड पर भेजा था।

बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार प्यारे मियां के खिलाफ हाल ही में श्यामला हिल्स पुलिस ने धोखाधड़ी का केस नया भी दर्ज किया है। करीब 60 लाख की हेरा-फेरी के इस मामले में उसकी दो पत्नियां और बेटा भी शामिल है। एडीजी उपेन्द्र जैन के अनुसार लेक व्यू इन्क्लेव अपार्टमेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएन सिंह ने एक लिखित शिकायत की थी। उसमें बताया था कि प्यारे मियां ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर ई-ब्लॉक लेक व्यू इनक्लेव अपार्टमेंट वेल्फेयर सोसाइटी का गठन कर लिया था। साथ ही सोसाइटी के अन्य सदस्यों को बताए बिना अंसल अपार्टमेंट के ई-ब्लॉक की छत पर भारती एयरटेल लिमिटेड का टावर लगवा लिया था।